बुमराह

बुमराह ने किया टीम इंगलैंड को गुमराह, झटके छह विकेट

नई दिल्ली।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को ओवल स्टेडियम में पहले वनडे में विश्व चैंपियन इंगलैंड के बल्लेबाजों की नाक में ऐसी नकेल डाली कि पूरी टीम अपने घर में 25.2 ओवर में 110 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड का यह भारत के विरुद्ध वनडे में सबसे कम स्कोर रहा। इसके बाद रोहित शर्मा ने 76 रनों और शिखर धवन 31 रनों पर दोनों ने नाबाद पारी खेली । ओपंनिंग जोड़ी ने 18.4 ओवर में बिना विकेट खोए लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित का यह वनडे में 45वां अर्धशतक हे। ऐसा पहली बार है जब भारत ने इंगलैंड को वनडे में 10 विकेट से हराया।
जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के विरुद्ध पांचवें टेस्ट और दूसरे टी-20 में भी गेंद से कमाल किया था। उन्होंने इस वनडे में 7.2 ओवर में तीन मेडन फेंककर सिर्फ 19 रन दिए और छह विकेट लिए। बुमराह ने वनडे में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। मुहम्मद शमी (3/31) ने उनका अच्छा साथ दिया। इंगलैंड के लिए सर्वाधिक रन कप्तान जोस बटलर ने 30 रन बनाए।
ओवल मैदान के ऊपर छाए बादल और पिच पर हल्की घास देखते हुए रोहित ने टास जीतने के बाद गंदबाजी का फैसला किया। विराट कोहली ग्रोइन की चोट के कारण नहीं खेले। बुमराह और शमी ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और उन्हें पारी में वापसी करने को कोई मौका नहीं दिया। बुमराह ने जेसन राय को शून्य पर बोल्ड कर दिया। बुमराह ने फुल लेंथ पर गेंद डाली। राय छठे सटंप पर शरीर से दूर ड्राइव लगाने चले गए। गेंद अंदर आई और बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्टंप पर लगी।

read also……..

Check Also

IND VS ENG: भारत 5वीं बार बना वर्ल्ड चैंपियन, इंग्लैंड को 4 विकेट से मात देकर जीता अंडर-19 वर्ल्ड कप खिताब

भारत ने रिकॉर्ड 5वीं बार U-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के साथ ही इतिहास …