Breaking News

पश्चिम बंगाल में बड़ा ट्रेन हादसा : बीकानेर गुवाहटी एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतरी, 4 की मौत , कई घायल

ट्रेन हादसा: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बीकानेर गुवाहटी एक्सप्रेस 15633 (अप लाइन) की कई बोगियां पटरी से उतर गई हैं। हादसे में अबतक 4 यात्रियों की मौत। 40 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है, जिसमें से करीब 8 घायलों की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। बीकानेर गुवाहटी एक्सप्रेस पटना से गुवाहटी जा रही थी।

भारतीय रेलवे ने हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर 8134054999 जारी किया है। भारतीय रेलवे ने हादसे को लेकर कहा कि 12 कोच प्रभावित हुए हैं। गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 15633 के पटरी से उतरने की उच्च स्तरीय रेलवे सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं, रेलवे हेल्पलाइन नंबर – 03564 255190, 050 34666 और गुवाहाटी हेल्पलाइन नंबर 0361-273162, 2731622, 2731623.
गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस गुरुवार शाम डोमोहानी (पश्चिम बंगाल) के पास पटरी से उतर गई। ट्रेन के 12 में से 7 डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। क्रेन की सहायता से डिब्बों को हटाया जा रहा है। कटिहार से राहत ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी के लिए रवाना कर दी गई है। 51 एंबुलेंस हादसे वाली जगह पर पहुंच चुकी है, जहां से घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, गैस कटर से डिब्बों को काटा जा रहा है। गुरुवार शाम करीब 5 बजे के आसपास ये हादसा हुआ है। घायलों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। न्यू दोमोहनी स्टेशन के पास बीकानेर गुवाहटी एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं। एक यात्री ने बताया, “अचानक से झटका लगा और ट्रेन की बोगी पलट गई। ट्रेन के 7 डिब्बे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं।” पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से की बात
पश्चिम बंगाल में ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी ने जानकारी ली है। कोरोना पर राज्यों के सीएम के साथ बैठक के दौरान पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से बात की। राहत ट्रेन और मेडिकल वैन जलपाईगुड़ी पहुंचाया गया। हादसे में बीकानेर एक्सप्रेस के 12 डिब्बों को नुकसान हुआ है।

Check Also

उत्तराखंड: सीएम धामी ने समान नागरिक संहिता विधान सभा से पास होने पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

देहरादून (सू0वि0)। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता विधान सभा सदन …

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *