Breaking News

लोककला और संस्कृति के गौरवशाली इतिहास से भरा है छत्तीसगढ़: गृहमंत्री साहू

-रंगारंग कार्यक्रम के साथ समापन हुआ सिरपुर महोत्सव 

रायपुर (जनसम्पर्क विभाग)। सिरपुर महोत्सव का आज रंगारंग कार्यक्रम के साथ महासमुंद जिले के प्रभारी मंत्री तथा गृहमंत्री  ताम्रध्वज साहू की मुख्य आतिथि में दो दिवसीय महोत्सव का समापन हुआ। सिरपुर महोत्सव के समापन अवसर पर पचरी के जय सतनाम पंथी पार्टी के स्थानीय कलाकारों द्वारा पंथी नृत्य, नांदबारू सिरपुर के कलाकारों द्वारा जय गौरा गौरी सुआ नृत्य, बसना के ग्राम बिलखंड के फुलझरिया कर्मा पार्टी द्वारा कर्मा नृत्य, महासमुंद के दिशा नाट्य मंच द्वारा नाटक, ओडिसी एकल नृत्य आर्या नंदे द्वारा तथा अनुज शर्मा नाइट की आकर्षक रंगारग प्रस्तुति दी गई। कलेक्टर  निलेश कुमार क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक श्री विवेक शुक्ला, सीईओ जिला पंचायत एस. आलोक ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।
गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मुख्य अतिथि की आसन्दी से समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि सिरपुर महोत्सव संस्कृतियों का त्रिवेणी संगम है। छत्तीसगढ़ लोककला और संस्कृति का गौरवशाली इतिहास है। यही कारण है कि विश्व पर्यटन के फलक पर सिरपुर पर्यटकों की पहली पसंद बन रही है। उन्होंने कहा कि महोत्सव आयोजन का उद्देश्य विभिन्न संस्कृतियों एवं अपनी परम्पराओं को सहेजने के साथ युवाओं को अवगत कराना और प्रचार-प्रसार करना भी है। गृह मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल की मंशानुसार प्रदेश में पर्यटन स्थलों का खूब विकास किया जाएगा। इसके पर्यटन नीति तैयार कर लिया गया हैं।पर्यटन विकास के लिए बुद्धिष्ट सर्किट में जोड़ने के पर भी काम किया जा रहा है। सिरपुर में प्रभु श्री राम के चरण रज मिले हुए हैं। यहाँ रामगमन पथ विकसित किया जा रहा है। आने वाले समय में सिरपुर महोत्सव को और भव्यता के साथ मनाया जाएगा। मंत्री  साहू ने आयोजन के लिए ज़िला प्रशासन को बधाई दी। इस अवसर पर गृहमंत्री  साहू ने कलाकारों को सम्मानित भी किया।
समापन अवसर पर विधायक एवं उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण श्री क़िस्मतलाल नंद ने भी संबोधित किया। जिला पंचायत अध्यक्ष ऊषा पटेल, स्काउट गाइड के जिलाध्यक्ष श्री दाऊलाल चन्द्राकर, मध्य क्षेत्र आदिवासी प्राधिकरण के सदस्य श्री मोहित ध्रुव, जिला पंचायत सदस्य  अरूण अमर चंद्राकर, जनपद सदस्य जनप्रतिनिधि संगठन पदाधिकारी डॉ. रश्मि चन्द्राकर उपस्थित थे।

Check Also

राज्य की समृद्ध लोक संस्कृति एवं परम्पराओं का संगम है युवा उत्सव : खेल मंत्री 

-राज्य स्तरीय युवा महोत्सव एवं लोक साहित्य महोत्सव का आगाज -युवा महोत्सव से मिल रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *