Breaking News

बिहार-झारखंड में कोरोना का प्रकोप, राजद ने पटना कार्यालय किया बंद; सीएम हेमंत सोरेन का परिवार संक्रमित

नयी दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की तीसरी लहर का प्रकोप लगातार फैलता जा रहा है। हर रोज नए मामलों में उछाल दर्ज किये जा रहे हैं। हर रोज दर्ज होने वाले आंकड़े अब फिर से डेढ़ लाख के करीब पहुंच गया है। बीते 4 घंटे में कोरोना के 1 लाख 42 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि, 300 के करीब लोगों की मौत हुई है। करीब-करीब हर राज्य में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन दस्तक दे चुका है। अब तक 27 से अधिक राज्यों में इसे दर्ज किया गया है।

अब तक इसके 3 हजार से अधिक संक्रमित मरीजों की पहचान की जा चुकी है। कई राज्य फिर से लॉकडाउन की ओर बढ़ चला है। पाबंदियां लगाई जा रही है। दिल्ली में शुक्रवार की रात से वीकेंड कर्फ्यू लागू है। ये सोमवार की सुबह 5 बजे तक रहेगा। राजधानी में पॉजिटिविटी रेट अब 11 फीसदी से अधिक हो गया है। वहीं, कोरोना की तीसरी लहर में बिहार-झारखंड में वायरस से संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है।

बिहार में शनिवार को संक्रमण के 4526 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण के मामले बढ़ने पर राज्य के मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने राजधानी स्थित अपना कार्यालय अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया है। वहीं, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी, उनके दोनों बच्चों, पत्नी की बहन समेत कुल 5081 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है जबकि बीमारी से तीन लोगों की मौत हो गई।

Check Also

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द कैरेबियाई देशों की सात दिवसीय यात्रा के लिए रवाना

15 से 21 मई तक दो कैरिबियाई देशों की यात्रा पर रहेंगे राष्ट्रपति कोविंद-विदेश मंत्रालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published.