Breaking News
katrina kaif 255a

कैटरीना ने ठुकराई जो फिल्में और इन्होंने पकडी, पायी सफलता

katrina kaif 255aअपने सफलतम दिनों में कैटरीना कैफ ने कई ऐसी फिल्मों को ठुकराया, जिन्हें दूसरी नायिकाओं ने स्वीकारा और अपने करियर को सफलता की सीढिय़ों पर चढाया। इन दिनों सलमान खान की सिफारिश पर बॉलीवुड में अपना करियर संवारने में लगी कैटरीना कैफ यदि इन फिल्मों को अस्वीकार नहीं करती तो निश्चित रूप से वे अपने करियर के चरमोत्कर्ष पर होती और उन्हें किसी सितारे की सिफारिश की जरूरत नहीं पडती। वैसे कैटरीना ने अपने करियर को रणबीर कपूर के साथ रिश्तों में रहते हुए नुकसान पहुंचाया। अपने करियर में कैटरीना कई ब्लॉकबस्टर फिल्में रिजेक्ट कर चुकी हैं।
गुंडे
कैटरीना ने रणवीर सिंह के फिल्म में होने के कारण इसे नकार दिया और उन्हें इसका कोई मलाल नहीं। हालांकि अब उन्हें इस वजह से काफी दिक्कत हो रही है। आज रणवीर यशराज फिल्म्स के स्थायी नायकों में अपना नाम लिखवा चुके हैं। कैटरीना द्वारा अस्वीकार की गई इस फिल्म को प्रियंका चोपडा ने किया और सफलता प्राप्त की।
ये जवानी है दीवानी
अपने रियल लाइफ ब्वॉयफ्रैंड रणबीर कपूर के साथ रोमांस करने का मौका और 100 करोड कमाने वाली फिल्म का हिस्सा होना भला कैसे कोई ठुकरा सकता था। लेकिन कैटरीना ने ऐसा किया। इस फिल्म को ठुकराने का क्या कारण रहा यह समझ से परे है जबकि वे करण जौहर के साथ फिल्म कर चुकी थी। उन्होंने करण जौहर की फिल्म अग्निपथ में आइटम नंबर किया था। ये जवानी है दीवानी ने बॉक्स ऑफिस पर तूफान मचाया था। दीपिका पादुकोण के साथ रणबीर कपूर की कैमिस्ट्री इतनी जबरदस्त रही कि इम्तियाज अली ने इन दोनों को लेकर तमाशा बनाई।
चेन्नई एक्सप्रेस
शाहरुख खान के साथ यश चोपडा की फिल्म जब तक है जान में सफलता प्राप्त कर चुकी कैटरीना कैफ को रोहित शेट्टी ने चेन्नई एक्सप्रेस में शाहरुख खान के अपोजिट लेना चाहा था। लेकिन कैटरीना ने इस बेहतरीन मौके को हाथ से जाने दिया और ये आ गिरा दीपिका की झोली में। चेन्नई एक्सप्रेस की सफलता शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के लिए एक मिसाल बन गई है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड का कारोबार करके इतिहास रचा।
गोलियों की रासलीला—रामलीला
निर्देशन संजय लीला भंसाली के साथ हर नायक नायिका काम करना चाहता है। गुजारिश की असफलता के बाद कुछ कॉमर्शियल फिल्मों का निर्माण करके सफलता प्राप्त करने वाले भंसाली ने अपने निर्देशन में गोलियों की रासलीला-रामलीला का प्रस्ताव कैटरीना कैफ को दिया, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को भी ठुकरा दिया। कारण फिल्म में रणवीर सिंह थे, जिनके साथ उन्होंने पहले गुंडे को ठुकराया था। भंसाली ने इस फिल्म को दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के साथ बनाया। नतीजा सबके सामने है अब भंसाली अपनी तीसरी फिल्म इस जोडी के साथ बनाने जा रहे हैं।
हैप्पी न्यू ईयर
एक तरफ दीपिका एक के बाद एक बेहतरीन फिल्मों को हां करती रहीं वो भी ये जानते हुए कि कैटरीना के बाद वो दूसरी चॉइस थीं। कैटरीना लगातार गलतियां दोहराती रही। हैप्पी न्यू ईयर भी उन्होंने अपने हाथ से जाने दी। इस फिल्म ने भी सफलता का परचम लहराया। आज भी इस फिल्म के ओपनिंग डे 44 करोड का रिकॉर्ड कोई फिल्म नहीं तोड पायी है।
किक
साजिद नाडियाडवाला के निर्देशन के पहली फिल्म किक का नर्गिस फाखरी के साथ सलमान खान का हिट गाना मैनू यार ना मिला तो मर जावां.. पहले कैटरीना कैफ की झोली में आया था। उससे पहले दीपिका के पास ये ऑफर गया था लेकिन उन्होने मना कर दिया उसके बाद कैटरीना द्वारा इंकार किये जाने के बाद नर्गिस को ये मौका मिला।
सिंघम रिर्टन्स
रोहित शेट्टी ने चेन्नई एक्सप्रेस के बाद एक बार फिर से कैटरीना कैफ को अपनी सफल फिल्म सिंघम के सीच्ल का ऑफर दिया। इस फिल्म में कोई छोटा सितारा नहीं था बल्कि अजय देवगन थे, जो सफलता के पर्याय माने जाते हैं लेकिन कैटरीना ने सिरे से इसे नकार दिया। क्या सोचकर कैटरीना ने ऐसा किया मालूम नहीं। इसके बाद रोहित शेट्टी ने करीना कपूर को अपनी इस फिल्म में लिया। इससे पहले रोहित करीना के साथ गोलमाल सीरीज में काम कर चुके थे।
दिलवाले
जी हां, एक बार फिर रोहित शेट्टी ने कैट और शाहरूख की जोडी बनाने की कोशिश की थी लेकिन कैट तो कैट हैं….वो नहीं मानीं!
००

Check Also

बेटियाँ है तो सृष्टि है-स्वामी चिदानन्द सरस्वती

ऋषिकेश (दीपक राणा )। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर परमार्थ निकेतन में विभिन्न गतिविधियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published.