Breaking News
maang tika jhumar 11

झूमर संग मांगटीका है अभी काफी ट्रेंडी

maang tika jhumar 11

किसी खास मौके या शादी के दिन एक दुल्हन के लिए मांगटीका पहनना काफी जरूरी होता है। मगर आज इसे ट्रडिशनल तरीके से कैरी करने की बजाय काफी नए तरीकों से पहना जा रहा है। दरअसल आजकल मांगटीका और झूमर काफी ट्रेंड में चल रहे हैं। इन दोनों जूलरी को एकसाथ पहनने से आपको एक हट के स्टाइलस अंदाज मिलता है। जानते हैं ऐसे ही कुछ फैशन टिप्स…
पांच लेयर तक के आते मांगटीका
किसी फंक्शन के लिए तैयार होते समय हेयर को मांगटीका से सेट करना एक अच्छा ऑप्शन रहता है। ऐसे कभी हैवी तो कभी सिंपल मांगटीका ट्रेंड में रहती हैं। फिलहाल इस सीजन एक से लेकर पांच लेयर तक का मांगटीका ट्रेंड में है। इसमें आपको हल्के से लेकर हैवी वर्क डिजाइन मिल जाएंगे।
खुले बालों में हैवी मांगटीका बिग नो
आप कुंदन, कलरफुल स्टोन या पर्ल स्टोन से सजे मांगटीका को कैरी कर सकती हैं। वहीं अगर आप कोई फैमिली वेडिंग या मेहंदी अटेंड कर रही हैं, तो भी सिंपल स्टोन लेयर वाला मांगटीका पहन सकती हैं। हालांकि इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि अगर बाल खुले छोडऩे हैं तो मांगटीका हैवी चूज ना करें। मगर हेयर बन बनाते समय हैवी मांगटीका लगाएं, यह काफी स्टाइलिश लुक देगा।
छोटे मांगटीका संग बड़ा झूमर
आजकल मेहंदी के मौकों पर खास तौर से दुल्हनें मांगटीका के साथ झूमर काफी यूज कर रही हैं। वहीं हैवी जूलरी की जगह कुछ लोग अब केवल झूमर पहनना पसंद कर रहे हैं। हालांकि छोटे मांगटीका के साथ बड़े झूमर का ट्रेंड इस समय काफी हिट है। कई लोग खुले बालों में हेयरबैंड तो पहनते ही हैं, लेकिन अगर आप इस लुक से बोर हो चुकी हैं तो पर्ल झूमर को ही हेयरबैंड की तरह कैरी कर सकती हैं।
मांगटीका व झूमर हो मैचिंग
अगर मांगटीका और झूमर एक ही डिजाइन के होते हैं तो यह ज्यादा अच्छा लगता है। वहीं आप वेवी लुक वाले बालों में बड़े झूमर पहनकर ज्यादा खूबसूरत लगेंगी। ऐसे इन दिनों मोती और स्टोन से सजे गोल्ड फिनिश वाले झूमर ट्रेंड में हैं। इसके लिए आप अपनी मरून ड्रेस के साथ गोल्डन झूमर पहनें। अभी पर्ल, डायमंड, गोल्ड जैसी जूलरी भी पसंद की जा रही है। दूसरी ओर आप साइड झूमर लगाकर भी गजरों का इस्तेमाल कर सकती हैं।
हेयरपिन का काम करे झूमर
अगर आपको सिर पर दुपट्टा लेना पसंद नहीं, तो अपने जूड़े में हेयरपिन की जगह झूमर का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही लंबे वाइट कलर की मोतियों और गोल्ड चेन वाले मांगटीके को हेयरबैंड की तरह लगाएंगी तो आपको बेहद स्टाइलिश लुक मिल जाएगा। तो अगर आप पहले की महिलाओं की तरह बालों में गजरे नहीं पहनना चाहती हैं तो मांगटीका और झूमर एकसाथ पहनने का ट्रेंड फॉलो कर सकती हैं।

Check Also

बेटियाँ है तो सृष्टि है-स्वामी चिदानन्द सरस्वती

ऋषिकेश (दीपक राणा )। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर परमार्थ निकेतन में विभिन्न गतिविधियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published.