Breaking News

बुनियादी सुविधाएं देने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध: मंत्री गुरू रूद्रकुमार

-लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री ने आइसोलेशन वार्ड और उप स्वास्थ्य केंद्र के जीर्णोद्धार कार्य का किया लोकार्पण

 

रायपुर (जनसंपर्क विभाग)। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार ने आज दुर्ग जिले के अहिवारा में उप स्वास्थ्य केंद्र के जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण किया। 39 लाख रुपए की लागत वाले इस कार्य का निर्माण डीएमएफ मद से हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने 37 लाख रुपये की लागत से बने आइसोलेशन वार्ड का लोकार्पण भी किया।
इस अवसर पर मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि सरकार शिक्षाए स्वास्थ्यए पेयजल जैसी बुनियादी सुविधाएं गुणवत्तापूर्वक उपलब्ध कराने की दिशा में प्रतिबद्ध है और इसके लिए युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। जल जीवन मिशन के माध्यम से हर घर नल से जल शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है। कोविड.19 की विषम परिस्थिति में हमने स्वास्थ्य सेवा के लिए बेहतर कार्य और स्वास्थ्य के इंफ्रास्ट्रक्चर पर तेजी से कार्य किया है। उन्होंने विश्व हृदय दिवस की भी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज अहिवारा में उप स्वास्थ्य केंद्र के जीर्णोद्धार कार्य से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी। आइसोलेशन वार्ड स्थापित होने से सभी वर्ग को लाभ पहुंचा है। किसानों को मजबूत करने से ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के मजबूत होने से शहरी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिला है। किसानों का पैसा बाजार में गया है और इससे बाजार गुलजार हुए हैं। इसके साथ ही समय.समय पर राजीव गांधी किसान न्याय योजना की किस्त मिलने से किसानों को खेती के लिए एवं अन्य कार्यों के लिए निवेश करने का मौका मिलता है और इससे बाजार को भी सहायता मिलती है।
इसके साथ ही मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने नण्पाण्पंण् अहिवारा के वार्ड क्रमांक.3 में साहू समाज के भवन का लोकार्पण भी किया। उन्होंने साहू समाज के पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि साहू समाज संगठित होकर विकास के लिए बेहतर कार्य कर रहा है। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्री नटवर ताम्रकार सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Check Also

मुख्यमंत्री बघेल ने एनपीएस की राशि, जीएसटी क्षतिपूर्ति की मांग दोहराई

-कहा, राज्य का अंश ‘पृथक पेंशन निधि’ में किया जाएगा जमा, प्रतिभूतियों में होगा निवेश …