Breaking News

के एल डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी ने ISRO के अध्यक्ष डॉ. के. सीवान को ऑनॉरस कॉज़ा से किया सम्मानित

देहरादून। के एल डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी, स्नातक और उच्च शिक्षा के लिए देश के अग्रणी विश्वविद्यालयों में से एक, ने डॉ. के. सीवान, अध्यक्ष, इसरो सचिव, अंतरिक्ष विभाग, भारत सरकार, को अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए ‘डॉक्टर ऑफ़ साइंस’ की मानद उपाधि (ऑनॉरस कॉज़ा) प्रदान की है।

के एल डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी की ओर से निदेशक अनुसंधान डॉ. के. सरत कुमार ने बंगलुरू में डॉ. के. सीवान को यह मानद उपाधि प्रदान की। डॉ. के. सीवान, जो कि इस समय बंगलुरू स्थित इसरो के मुख्यालय में कार्यरत हैं, को व्यापक रूप से उद्योग में एक प्रभावशाली आवाज़ माना जाता है। भारत के एरोस्पेस इंजीनियरिंग क्षेत्र में एक प्रेरणादायी व्यक्तित्व के रूप में डॉ. के. सीवान को, अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए, कई राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, केएल डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष, इंजीनियर कोनेरू सत्यनारायण ने कहा, ‘’एक सफल तथा प्रभावशाली लीडर के रूप में डॉ. के. सीवान कइयों के लिए प्रेरणा हैं। इनकी दृढ़ता, सफलता तथा समाज कल्याण पर इनका दर्शन हमारे विश्वविद्यालय से पूरी तरह से मेल खाता है। केएल डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी के 11वें दीक्षांत समारोह में दिए गए इनके भाषण ने हमारे युवा प्रतिभावान छात्रों में नेतृत्व के प्रति दिलचस्पी पैदा कर दी और इनके योगदान हमारे छात्रों को सीखने, बढ़ने तथा दक्षता हासिल करने के लिए अभिप्रेरित करते हैं।‘’

केएल डीम्ड-टु-बी यूनिवर्सिटी के छात्रों को प्रौद्योगिकी, नेतृत्व और नवाचार के क्षेत्र में प्रयास करने हेतु प्रोत्साहित किया जाता है। यूनिवर्सिटी अपनी प्रतिभाओं की आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु अत्यंत आधुनिक अनुसंधान सुविधायें उपलब्ध कराती है। इनमें अत्याधुनिक आईओटी तथा पीईजीए अनुसंधान प्रयोगशालायें शामिल हैं।

Check Also

गणतंत्र दिवस: मुख्यमंत्री ने ‘गणतंत्र नमन’ कार्यक्रम में किया प्रतिभाग एवं चित्र प्रदर्शनी का किया शुभारम्भ

देहरादून (सूoवि0) । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर रेंजर्स ग्राउण्ड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *