Breaking News

एक्टिवा चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार, रात के समय घर के अंदर से की थी चोरी

ऋषिकेश (दीपक राणा) । ऋषिकेश, दिनांक 20 नवंबर 2022 को कोतवाली ऋषिकेश में वादी धीरज मखीजा पुत्र श्री रविराज मखीजा निवासी जीवनी माई रोड ऋषिकेश के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई की 18 नवंबर की मध्य रात्रि को मेरे निवास स्थान पर खड़ी दो होंडा एक्टिवा स्कूटी जिनका रजिस्ट्रेशन नंबर UK14F8660 व UK07AR0553 है किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर ली गई है। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार  पर कोतवाली ऋषिकेश में *मुकदमा अपराध संख्या-687/22 धारा-380 आईपीसी बनाम अज्ञात* अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।घर के अंदर से दो एक्टिवा स्कूटी चोरी की उपरोक्त घटना का श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय देहरादून* के द्वारा तत्काल संज्ञान लेते हुए वाहनों की बरामदगी एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु आदेश देते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
     प्राप्त दिशा निर्देशों के पालनार्थ *श्रीमान पुलिस अधीक्षक देहात व क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश महोदय* के निकट पर्यवेक्षण में *प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश* के द्वारा सादा एवं वर्दी में अलग-अलग पुलिस टीम गठित कर महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए गए। गठित पुलिस टीमों के द्वारा उपरोक्त घटना के अनावरण हेतु
1- *घटनास्थल के आसपास आने जाने वाले मार्गो पर लगे लगभग 30 सीसीटीवी कैमरों का बारीकी से अवलोकन किया गया।*
*2-सर्विलांस की सहायता ली गई।*
*3- इस प्रकार की घटनाओं में संलिप्त पुराने व जेल से छूटे हुए अपराधियों का सत्यापन कर पूछताछ की गई।*
*4- मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया*
*5- कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत जगह-जगह वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया*
उपरोक्त किए गए कार्यों से गठित टीमों के द्वारा महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर आपसी सामंजस्य स्थापित कर पुनः मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिनांक 21 नवंबर 2022 की सांय मुखबिर खास द्वारा दी गई सूचना पर एक अभियुक्त को आरटीओ ऑफिस से आगे हरिद्वार बाईपास रोड पर जंगल के पास से चोरी की गई एक एक्टिवा स्कूटी के साथ गिरफ्तार किया गया तथा उसकी निशानदेही पर जंगल में झाड़ियों से दूसरी स्कूटी को बरामद किया गया।
    नाम पता अभियुक्त*
1- गगन पुत्र सुनील निवासी मॉडर्न स्कूल के पास नई जाटव बस्ती ऋषिकेश देहरादून
बरामदगी विवरण*
1- हौंडा स्कूटी ग्रे रंग रजिस्ट्रेशन नंबर UK07AR0553
2- हौंडा स्कूटी सफेद रंग रजिस्ट्रेशन नंबर UK14F8660
पूछताछ विवरण*
पूछताछ करने पर अभियुक्त के द्वारा बताया गया की सफेद रंग की स्कूटी व एक ग्रे रंग की एक्टिवा स्कूटी मैंने जीवनी माई मार्ग रोड पर एक घर के अंदर से चोरी की थी पहले मैंने दोनों स्कूटीया घर के अंदर से रोड किनारे खड़ी की फिर एक-एक करके मैंने दोनों स्कूटी हरिद्वार बायपास रोड पर सड़क किनारे झाड़ियों में छुपा दी थी आज मैं झाड़ी में से एक स्कूटी निकालकर कहीं बेचने जाने की फिराक में था मैं नशे का आदी हूं मजदूरी से मेरा खाना खर्चा नहीं चलता पैसे कमाने के लालच में मैं आज इन दोनों स्कूटी को बेचने जा रहा था स्कूटीओं की पहचान छुपाने के लिए दोनों स्कूटीओं की नंबर प्लेट मैंने हटा दी थी।
पुलिस टीम कोतवाली ऋषिकेश*
1- उप निरीक्षक विनेश कुमार
2- कॉन्स्टेबल सचिन सैनी
3- कॉन्स्टेबल विकास
4- कॉन्स्टेबल कुलदीप
पुलिस टीम एसओजी देहात*-
1- उप निरीक्षक दीपक धारीवाल, प्रभारी एसओजी देहात
2-कांस्टेबल मनोज
3- कॉन्स्टेबल सोनी
4- कांस्टेबल नवनीत नेगी

Check Also

परमार्थ निकेतन निशुल्क मोतियाबिंद का हुआ शुभारंभ

-स्वामी शुकदेवानन्द हाॅस्पिटल में 5 से 15 नवम्बर, 2022 -अमेरिका, आस्ट्रेलिया, भारत और नेपाल के …