Breaking News
बदरीनाथ मंदिर: माता मूर्ति उत्सव में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं ने देवडोली में बैठकर माता से मिलने के लिए माणा रवाना हुए।

बदरीनाथ मंदिर: माता मूर्ति उत्सव में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं ने देवडोली में बैठकर माता से मिलने के लिए माणा रवाना हुए।

बदरीनाथ धाम में हर वर्ष भाद्रपद बामन द्वादशी पर यह मेला आयोजित होता है। माणा गांव की महिलाएं मेले के दौरान उद्धव जी को जौ की हरियाली भेंट करती हैं।

आज बदरीनाथ धाम में माता मूर्ति उत्सव में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह उद्धव जी बद्रीश पंचायत से बाहर आकर भगवान बदरी विशाल के प्रतिनिधि के रूप में सिंहद्वार से देव डोली में बैठकर माणा की ओर चले गए। बदरीनाथ धाम के प्रमुख पुजारी रावल भी इस मेले में उपस्थित हुए।

बदरीनाथ धाम में हर वर्ष भाद्रपद बामन द्वादशी पर यह मेला आयोजित होता है। माणा गांव की महिलाएं मेले के दौरान उद्धव जी को जौ की हरियाली भेंट करती हैं। इसके बाद आज उद्धव जी माता मूर्ति से मिलेंगे और उनसे कुशलक्षेम बताएंगे।

तब मातामूर्ति मंदिर में दिन का भोग, पूजा-अर्चना और अभिषेक होगा। मेले के दौरान बदरीनाथ मंदिर तीन बजे तक बंद रहेगा। दोपहर तीन बजे से बदरीनाथ धाम में पूर्व उद्धव जी की डोली वापस आकर मंदिर केगर्भगृह में विराजमान होगी।

 


Check Also

मुख्यमंत्री ने प्राविधिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों से चयनित 212 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये

देहरादून (सू0वि0)। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन …