Breaking News
बदरीनाथ मंदिर: माता मूर्ति उत्सव में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं ने देवडोली में बैठकर माता से मिलने के लिए माणा रवाना हुए।

बदरीनाथ मंदिर: माता मूर्ति उत्सव में भाग लेने वाले श्रद्धालुओं ने देवडोली में बैठकर माता से मिलने के लिए माणा रवाना हुए।

बदरीनाथ धाम में हर वर्ष भाद्रपद बामन द्वादशी पर यह मेला आयोजित होता है। माणा गांव की महिलाएं मेले के दौरान उद्धव जी को जौ की हरियाली भेंट करती हैं।

आज बदरीनाथ धाम में माता मूर्ति उत्सव में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह उद्धव जी बद्रीश पंचायत से बाहर आकर भगवान बदरी विशाल के प्रतिनिधि के रूप में सिंहद्वार से देव डोली में बैठकर माणा की ओर चले गए। बदरीनाथ धाम के प्रमुख पुजारी रावल भी इस मेले में उपस्थित हुए।

बदरीनाथ धाम में हर वर्ष भाद्रपद बामन द्वादशी पर यह मेला आयोजित होता है। माणा गांव की महिलाएं मेले के दौरान उद्धव जी को जौ की हरियाली भेंट करती हैं। इसके बाद आज उद्धव जी माता मूर्ति से मिलेंगे और उनसे कुशलक्षेम बताएंगे।

तब मातामूर्ति मंदिर में दिन का भोग, पूजा-अर्चना और अभिषेक होगा। मेले के दौरान बदरीनाथ मंदिर तीन बजे तक बंद रहेगा। दोपहर तीन बजे से बदरीनाथ धाम में पूर्व उद्धव जी की डोली वापस आकर मंदिर केगर्भगृह में विराजमान होगी।

 


Check Also

सीएम ने गढ़वाल मण्डल मुख्यालय पौडी में विकास कार्यों की समीक्षा की

देहरादून (सू0वि0)।  मण्डल मुख्यालय पौड़ी में मुख्यमंत्री ने की विकास कार्यों की समीक्षा मुख्यमंत्री द्वारा …