Breaking News

Asian Para Archery: भारत ने चार स्वर्ण पदक जीते; राकेश की स्वर्णिम हैट्रिक, शीतल ने तीन पदक जीते (दो स्वर्ण सहित)

भारत ने बुधवार को एशियाई पैरा तीरंदाजी चैंपियनशिप में नौ पदक जीतकर दक्षिण कोरिया जैसे दिग्गज पर बढ़त बनाई, जिसमें विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज राकेश कुमार ने स्वर्ण पदकों की हैट्रिक लगाई। वहीं, बिना भुजाओं वालीं 17 साल की महिला तीरंदाज शीतल देवी ने ज्योति के साथ मिलकर महिला कंपाउंड ओपन टीम में कोरिया की जिन यंग जियोंग और ना मि चोइ को 148-137 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।

मिश्रित टीम वर्ग में शीतल ने राकेश के साथ इंडोनेशिया के टी आडी आयुडिया फेरेली और केन एस को 154-149 से हराकर स्वर्ण पदक भी जीता। शीतल को फाइनल में शूट ऑफ में सिंगापुर की नूर सियाहिदाह से हारने के बावजूद रजत भी मिला। दोनों ने 142-142 से बराबरी की। शूट ऑफ में भी टाई रहा, लेकिन नूर के तीर सेंटर के पास थे, इसलिए विजेता घोषित किया गया।

भारत ने नौ पदकों के साथ दक्षिण कोरिया को पछाड़ा

भारत को चार स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य पदक मिले। दक्षिण कोरिया ने तीन स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीतकर दूसरे स्थान पर रहा। हांगझोऊ पैरा एशियाई खेलों में रजत जीतने वाले 38 वर्षीय राकेश ने अपने दो अन्य स्वर्ण पदक के कंपाउंड वर्ग में इंडोनेशिया के केन एस को 145-144 से हराया। वहीं सूरज सिंह ने ताइवान के पुंग हुंग वू और चिह चियांग चांग को टीम स्पर्धा में 147-144 से हराया।

 

भारत ने महिला रिकर्व टीम फाइनल में टाईब्रेकर में 4-5  से हारकर रजत पदक जीता। पुरुष रिकर्व युगल टीम फाइनल में हरविंदर और विवेक चिकारा ने दक्षिण कोरिया को 2-6 से हराया। आदिल और नवीन ने पुरुष रिकर्व डब्ल्यू वन युगल में 122-137 से दक्षिण कोरिया को हराया। महिला कंपाउंड व्यक्तिगत वर्ग में सरिता ने कांस्य जीता।

 

Check Also

एग्जिट पोल से कांग्रेस का ‘एग्जिट प्रचंड हार का डर : धामी

देहरादून (संवाददाता)  । मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर कांग्रेस का …