Breaking News

मुनिकीरेती जानकी झूले के पास रेहड़ी विक्रेताओं के लिए वेंडिंग जोन के तहत बनेगा प्लेटफार्म साथ ही खरा स्त्रोत पार्किंग का होगा विस्त्रीकरण: सुबोध उनियाल

-16 प्रस्ताव पर चर्चा की गई जिन्हें सर्व समिति से पारित किया गया

ऋषिकेश (दीपक राणा)। सोमवार को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला के सभागार में बोर्ड बैठक आयोजित की गई, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा एवं विचार-विमर्श किया गया। बैठक में निकाय क्षेत्रान्तर्गत अधिकांश जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने हेतु चर्चा की गई, पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने बताया कि निकाय क्षेत्रान्तर्गत कई जगहों पर खुले में अज्ञात लोगों के द्वारा लगातार कूड़ा डाला जा रहा है, साथ ही संवेदनशील जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने अति आवश्यक हैं, इसके अंतर्गत पुलिस विभाग के साथ सीसीटीवी कैमरे लगाने की जगहों को चिन्हित किया गया है, शीघ्र ही संपूर्ण निकाय क्षेत्र सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रहेगा। बैठक में सभासद गजेंद्र सजवाण ने १४ बीघा पुल के समीप लगातार बढ़ते हुए वाहनों के पार्किंग हेतु निर्माण का प्रस्ताव रखा, जिस पर कैबिनेट मंत्री शीघ्र निकाय को डीपीआर तैयार कर शासन को भेजने हेतु निर्देशित किया। सभासद बिरेंद्र चौहान ने बताया कि ढालवाला-भजनगढ़ मार्ग पर बीते दिनों आई आपदा के कारण पहाड़ से लगातार मलबा नीचे आ रहा है, जिस पर कैबिनेट मंत्री ने आपदा के दृष्टिगत कार्यों को शीघ्र करने हेतु निर्देशित किया। सभासद बिन्नो चौहान ने शीशम झाड़ी में क्षतिग्रस्त सड़कों के सुधारीकरण की मांग रखी, जिस पर कैबिनेट मंत्री ने लोनिवि के जेई को तत्काल कार्य करवाने हेतु निर्देशित किया। सभासद विनोद सकलानी ने ढालवाला सुमन पार्क में श्रीदेव सुमन की मूर्ति स्थापित किए जाने की मांग रखी, जिसे सर्वसम्मति से बोर्ड में पारित किया गया।
मौके पर अधिशासी अधिकारी तनवीर सिंह मारवाह, सभासद मीनू, सुभाष चौाहन, वंदना थलवाल, सुषमा नेगी, बबीता रमोला, मनोज बिष्ट, धर्म सिंह, कर अधीक्षक अनुराधा गोयल, स्वास्थ्य एवं सफाई निरीक्षक मनोज बिष्ट, वरिष्ठ सहायक बेताल सिंह, लिपिक प्रकाश अवस्थी, लिपिक विकास सेमवाल, एसडीओ यूपीसीएल एनएस नेगी, परियोजना प्रबंधक अनुरक्षण इकाई गंगा एसके वर्मा, सिंचाई विभाग जेई आशीष कोंडल, रेंज अधिकारी शिवपुरी विवके जोशी, लोनिवि के एई अश्वनी यादव, अवर अभियंता रूपेश भट्ट आदि उपस्थित थे।
—–
स्वच्छ सर्वेक्षण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पर्यावरण मित्रों को किया सम्मानित
नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला क्षेत्रान्तर्गत स्वच्छ सर्वेक्षण २०२३ में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पर्यावरण मित्रों को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने प्रोत्साहन राशि का चेक देकर सम्मानित किया। पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने बताया कि पर्यटन हेतु प्रतिवर्ष देश ही नहीं विदेशों से भी बड़ी संख्या में सैलानी नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला क्षेत्र में पहुंचते हैं। पर्यावरण मित्रों के सहयोग एवं मेहनत से नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला स्वच्छ एवं सुन्दर बनी हुई है, वर्तमान में पालिका कर्मियों एवं पर्यावरण मित्रों के सहयोग से पालिका ने स्वच्छता फीडबैक में पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।
——
खतरे में है खाराश्रोत, शीघ्र करवाओं पुश्ते का निर्माण- सुबोध उनियाल
नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला की बोर्ड बैठक में पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने खाराश्रोत में बीते दिनों आई आपदा का मुद्दा भी कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के समक्ष रखा। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि खाराश्रोत के उपर अभी तक ओआईएमटी संस्थान की ओर से पुश्ता निर्माण नहीं करवाया गया है, जिस कारण यहां लगातार खतरा बना हुआ है। उन्होंने बताया कि बीते दिनों खाराश्रोत निवासियों ने मुआवजे की मांग को लेकर ओआईएमटी संस्थान का घेराव भी किया था, मगर इतने दिन बीत जाने के बाद भी समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है। इस पर कैबिनेट मंत्री ने ओआईएमटी के डायरेक्टर को फोन पर जमकर फटकार लगाई, साथ ही समस्या के समाधान हेतु शीघ्र उचित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया।

Check Also

अवैध रूप से शराब पिलाने वाले होटल संचालकों के विरुद्ध कार्रवाई एक अभियुक्त गिरफ्तार

मुनि की रेती  ऋषिकेश, दीपक राणा।  दिनांक 30-03-24 को मुनि की रेती पुलिस द्वारा ,श्री …