Breaking News

मुख्यमंत्री ने की जुंगेरा में यादव समाज के भवन के लिए 25 लाख रूपए की घोषणा

रायपुर (जनसंपर्क विभाग)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जिला मुख्यालय बालोद के स्व.सरयू प्रसाद अग्रवाल स्टेडियम में जिला कोसरिया राउत यादव महासभा द्वारा आयोजित गीता जयंती एवं वार्षिक सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ग्राम जुंगेरा में यादव समाज के भवन के लिए 25 लाख रूपए, बालोद में ओपन जिम और पानी टंकी परिसर मंे गार्डन निर्माण की घोषणा की। सम्मेलन में पहुंचने पर मुख्यमंत्री का कोसरिया राउत यादव समाज द्वारा खुमरी पहनाकर जोशीला स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने कोसरिया राउत यादव समाज को गरिमापूर्ण कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने पशुधन के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए गांवों में गौठान निर्माण के साथ ही गोधन न्याय योजना के माध्यम से दो रूपए किलो में गोबर खरीद रही है। राज्य में अब तक गोबर खरीदी के एवज में पशुपालकों, गौपालकों के खाते में 116 करोड़ रूपए राशि अंतरित की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि जिनके पास जमीन नहीं है, गाय नहीं है। वह भी गोबर बेचकर लाभ प्राप्त कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे राउत समाज के कई लोग दैहान का गोबर बेचकर लखपति बन गए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में समर्थन मूल्य पर किसानों से धान खरीदी की जा रही है। प्रदेश के तेरह लाख से अधिक किसान अब तक धान विक्रय कर चुके हैं। लगभग पचास लाख मीटरिक टन धान की खरीदी कर ली गई है। किसानों को धान की राशि का नियमित भुगतान भी किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए सरकार कार्य कर रही है। सम्मेलन को संजारी-बालोद विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर संसदीय सचिव व गुण्डरदेही विधायक श्री कुंवर सिंह निषाद, नगर पालिका परिषद बालोद के अध्यक्ष श्री विकास चोपड़ा, जिला कोसरिया राउत यादव समाज के अध्यक्ष श्री चन्द्रहास यादव सहित समाज के पदाधिकारीगण, गणमान्य नागरिक और बड़ी संख्या में समाज के लोग मौजूद थे।

Check Also

भूपेश है तो भरोसा है : किसानों के मुख्यमंत्री की संवेदनशील पहल, रामरतन को अगले दिन ही मिली धान की राशि

-मांठ में भेंट-मुलाकात के दौरान रामरतन ने लगभग डेढ़ माह से राशि नही मिलने पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *