Breaking News
योगी

Latest News : मुख्यमंत्री योगी ने 233 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की घोषणा की, इन कार्यक्रमों में भाग लेंगे

रविवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनों का दौरा करेंगे। CM शारदीय नवरात्र के पहले दिन 233.20 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसमें नगर निगम की 189 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और 114 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है। CM की उपस्थिति में गोरखनाथ मंदिर में कलश की स्थापना होगी। CM भी सोमवार को गीडा में ज्ञान डेयरी का उद्घाटन करेंगे।

रविवार सुबह 11 बजे, सीएम योगी नगर निगम परिसर में पहुंचेंगे, जहां वे एनटीपीसी और नगर निगम के बीच कूड़े से चारकोल बनाने के प्लांट की स्थापना के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर करेंगे। इस दौरान वे सड़क, नाली, पेयजल, पथ प्रकाश और अन्य बुनियादी सुविधाओं के विकास के कामों को पूरा करेंगे। सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए नगर निगम ने सहजनवां के सुथनी में जमीन खरीद ली है।

255 करोड़ रुपये की लागत से इस पर 500 टन प्रतिदिन का चारकोल प्लांट लगाया जाएगा। चारकोल बनाने के लिए नगर निगम कूड़े की व्यवस्था करेगा। NTCP चारकोल बनाने का काम करेगा। गीडा के सेक्टर 26 में मेसर्स सीपी मिल्क एंड फूड प्रोडक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (ज्ञान डेयरी) का प्लांट सोमवार को CM योगी ने उद्घाटन किया जाएगा।

Read More: Korba: मिर्जापुर गिरोह के तीन ठग गिरफ्तार, नकली सोना गिरवी रखकर लाखों का निजी बैंक से लोन लिया

दोपहर तीन बजे कार्यक्रम का आयोजन होगा। इस परियोजना में 113.80 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। इससे 300 लोगों के लिए प्रत्यक्ष और 1500 लोगों के लिए परोक्ष रोजगार मिलेगा दूध आपूर्ति के लिए ज्ञान डेयरी गोरखपुर-बस्ती मंडल में 5000 कलेक्शन सेंटर खोलेगी। डेयरी की इस परियोजना से पशुपालकों की आय में भी वृद्धि होगी।

Check Also

पांच साल हो गए, आपलोग हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं; भड़क उठे चंद्रचूड़

नई दिल्ली (संवाददाता) । देश के मुख्य न्यायाधीश   जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने दिव्यांग …