Breaking News

CG मौसम अपडेट: आज छत्तीसगढ़ में जमकर बरसेगा बादल , जानें मौसम

प्रदेश में लगातार बारिश से जलाशयों में जलस्तर बढ़ गया है। निचले स्तरों में पानी भरा हुआ है। नदी-नाले बह रहे हैं। शुक्रवार को राजधानी रायपुर सहित राज्य के कई भागों में भारी बारिश होने की उम्मीद है।

यह मौसम अगले कुछ दिनों तक छत्तीसगढ़ में रहने की संभावना है। प्रदेश में लगातार बारिश से जलाशयों में जलस्तर बढ़ गया है। निचले स्तरों में पानी भरा हुआ है। नदी-नाले बह रहे हैं। शुक्रवार को राजधानी रायपुर सहित राज्य के कई भागों में भारी बारिश होने की उम्मीद है। रायपुर में भी सुबह से बादल छाए हुए हैं। कई स्थानों पर बारिश भी हुई है।

प्रदेश में आगामी दो दिनों के बाद मौसम बदल सकता है, मौसम विभाग का कहना है। इससे अधिकतम तापमान बढ़ सकता है और कम बारिश होने की संभावना है। हालाँकि, आज शुक्रवार को राज्य में बारिश होने की उम्मीद है। कई क्षेत्रों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। एक या दो जगह वज्रपात हो सकता है।

जानें मौसम की स्थिति

दक्षिण पूर्व झारखंड और आसपास का क्षेत्र निम्न दाब का है। इसके अलावा, ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवती परिसंचरण 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई पर है। जैसलमेर, कोटा और सीधी मानसून द्रोणिका केंद्र हैं। इसके बाद यह दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी तक जाता है। इसके प्रभाव से आज भी राज्य में भारी बारिश हो सकती है।

बारिश डेटा सेमी में

गुरुवार को राज्य भर में भारी बारिश हुई है। बारिश के आंकड़े सेंटीमीटर में संकलित हैं। लोरमी में 17 सेंटीमीटर, बिल्हा में 14 सेंटीमीटर, मुंगेली में 11 सेंटीमीटर, शिमला में 11 सेंटीमीटर, पथरिया में 10 सेंटीमीटर, पलारी में मस्तूरी में 9 सेंटीमीटर, लाभांडी में कोटा में 8 सेंटीमीटर, चांपा में 8 सेंटीमीटर। नवागढ़, अकलतरा, बलौदाबाजार, महासमुंद, बिलाईगढ़ में 7 सेंटीमीटर बारिश हुई है, जबकि भाटापारा, आरंग, बेमेतरा में 6 सेंटीमीटर, अभनपुर और रायपुर में 5 सेंटीमीटर बारिश हुई है। इसके अलावा, कई स्थानों पर कम बारिश हुई है।

Check Also

मशहूर गजल गायक पंकज उधास का निधन, 72 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

-नेशनल वार्ता न्यूज़ मशहूर गजल गायक पंकज उधास का निधन हो गया है। वे लंबे …