Breaking News

Chhattisgarh की खबरें: तेंदुए की खाल की तस्करी करते हुए तीन लोग गिरफ्तार

मनेन्द्रगढ़ वनमंडल के कुंवारपुर क्षेत्र में अवैध तेंदुए की खाल की तस्करी करने के मामले में तीन आरोपियों को वन विभाग के उड़नदस्ता दल और वन कर्मचारियों की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से तेंदए की खाल और तस्करी में इस्तेमाल की गई बाइक बरामद की गई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, वन विभाग के राज्य स्तरीय उड़नदस्ता दल क्राइम लाईफ कंट्रोल ब्यूरो रायपुर को मुखबिर से सूचना मिली कि कुंवारपुर वन परिक्षेत्र के चांग माता मन्दिर मार्ग पर कुछ लोग संदिग्ध हालत में खड़े हैं। ये लोग वन्य तेंदुआ की खाल बेचने की फिराक में हैं। कुंवारपुर क्षेत्र के भगवानपुर क्षेत्र के चांगदेवी माता मंदिर चौराहा के नजदीक सड़क पर बाइक पर संदिग्ध अवस्था में खड़े मदन सिंह निवासी ग्राम खमरौध, पवन यादव निवासी ग्राम खमरौध और राजेन्द्र सिंह निवासी ग्राम भगवानपुर को स्थानीय वन कर्मचारियों के सहयोग से उड़नदस्ता दल ने गिरफ्तार किया। टीम ने बाइक की जांच करने पर वन्यप्राणी तेंदुए की खाल पाई।


Check Also

कांवड यात्रा की तैयारियों के तहत नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला और मुनिकीरेती पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से लक्ष्मण झूला रोड से रेहड़ियों के अतिक्रमण को हटाया

ऋषिकेश, दीपक राणा । प्रशासक देवेंद्र सिंह नेगी के निर्देश पर नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला …