Breaking News

Chhattisgarh चुनाव: कांग्रेस ने 30 उम्मीदवारों की सूची जारी की; सीएम भूपेश बघेल पाटन में चुनाव लड़ेंगे

कांग्रेस ने Chhattisgarh में होने वाले चुनावों में 30 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। सीएम भूपेश बघेल पाटन से चुनाव लड़ेंगे, जबकि डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव अंबिकापुर से चुनाव लड़ेंगे। CM बघेल ने पहले ही कहा था कि पार्टी उम्मीदवारों की सूची रविवार को जारी की जाएगी।

पार्टी ने कोरबा से जय सिंह अग्रवाल, कवर्धा से मोहम्मद अकबर, खैरागढ़ से यशोदा वर्मा, कांकेर से शंकर ध्रुव, नारायणपुर सीट से चंदन कश्यप, दंतेवाड़ा से के छविंद्र महेंद्र कर्मा और बस्तर से लखेश्वर बघेल को उम्मीदवार बनाया है।

आठ अगस्त को बसपा ने पहली बार नौ प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। 17 अगस्त को भाजपा ने 21 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की। फिर नौ अक्टूबर को 64 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की गई। नौ सितंबर और दो अक्टूबर को Chhattisgarh आम आदमी पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी की। पहली सूची में दस प्रत्याशियों को टिकट दिया गया था। साथ ही, दूसरी सूची में बारह प्रत्याशियों को चुनाव में उतारा गया है। 13 अक्टूबर को आम आदमी पार्टी ने तीसरी सूची जारी की। इसमें ग्यारह उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा गया था। अब तक, आम आदमी पार्टी ने 33 प्रत्याशियों को चुनाव में उतारा है।

Chhattisgarh में कुल ९० विधानसभा सीटों पर दो चरणों में चुनाव होंगे। सात नवंबर को पहले चरण का मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण के लिए वोट 17 नवंबर को डाले जाएंगे। तीन दिसंबर को नतीजे वहीं होंगे।

 

Check Also

ट्रेन की चपेट में आकर महिला की मौत

कानपुर (नेशनल वार्ता न्यूज)। आज रात्रि में करीब 26 वर्षीय महिला की ट्रेन की टक्कर …