Breaking News
3432

एसपी सिटी, सीओ मसूरी के अथक प्रयासों के बाद मर्डर का खुलासा

3432

मामला बिटकॉइन / क्रिप्टो करेंसी से था जुड़ा हुआ
अर्जुन सिंह भंडारी
*देहरादून:- मैक्स अस्पताल में 4 युवकों द्वारा एक युवक को मृत छोड़ के भागने का मामला असल में करोड़ों रुपये का निकला। देहरादून एसपी सिटी व सीओ मसूरी के अथक प्रयासों के बाद दून पुलिस द्वारा इस मामले में वांछित सभी 4 युवकों सहित एक और युवक के साथ दिल्ली जाने वाली बस में सवार होने की सूचना रुड़की पुलिस को साझा कर बस को रुड़की में रुकवाकर सभी को गिरफ्तार कर लिया है।पकड़े गए सभी अभियुक्त मृत युवक के शहर मल्लापुरम,केरल के ही थे और मृत युवक के साथ बिट कॉइन / क्रिप्टो करेंसी में पैसा लगाते थे।
बीती बुधवार को थाना राजपुर को मसूरी रोड स्थित मैक्स अस्पताल द्वारा 4 युवकों द्वारा क्रेटा कार से अस्पताल में भर्ती कर फरार होने की सूचना दी जिसके बाद पुलिस द्वारा फरार युवकों से जुड़ी सीसीटीवी फुटेज सभी थानों में साझा की गयी।जिसके बाद डेढ़ दिन के अथक प्रयास और दिन रात सर्चिंग आपरेशन के बाद फरार युवकों में से एक को आईएसबीटी के पास देखा जिसके बाद पुलिस द्वारा उस बस का पीछा किया गया जिसमे सभी युवक बैठकर दिल्ली के लिए रवाना हुए थे,जिसके बाद एसपी सिटी व सीओ मसूरी द्वारा बस की लोकेशन को सर्विलांस पर लेकर रुड़की पुलिस की मदद से बस को रुकवाकर सभी अभियुक्तों को मौके से गिरफ्तार किया।
पकड़े गए अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि घटना में कुल 9 लोग शामिल थे जिसमे से 4 फरार है। पकड़े गए अभियुक्तों में फारिस ममनून,अरविंद सी,अंसिफ,सुफेल,आफताब मोहम्मद सभी निवासी केरल के है। पकड़े गए अभियुक्तों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि अब्दुल शकूर द्वारा लगभग 485 करोड़ रुपये लोगों से बिटकॉइन /क्रिप्टो करेंसी के नाम पर इकठ्ठा किया था जिसके लिए अब्दुल शकूर द्वारा एक कोर टीम बनाई गयी थी जिसमे रिहाब,आसिफ,अरशद और मुनीफ़ थे, जो और लोगों को इस में पैसे डालने के लिए मनाते थे।इस कोर टीम द्वारा भी अपनी एक -एक टीम बनाई गयी थी।आशिक अब्दुल का काफी करीबी था उसके द्वारा भी अपने करीबियों आफताब,अंसिफ,फरासी,सुहेल और अरविंद को लेकर एक टीम बनायी गयी थी। इन सभी के द्वारा इकठ्ठा किया गया पैसा अब्दुल पर आता था। शकूर को जब बिटकॉइन में घाटा हुआ तो वह अपने साथियों आशिक,अरशद,मुनीफ़ और रिहाब के साथ केरल से फरार हो गया।

654342

पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि अब्दुल शकूर द्वारा आशिक को गुमराह किया गया कि उसका बिटकॉइन एकाउंट हैक हो गया है और वह अपनी ही करेंसी निकालने की बात कहने लगा जिससे फायदा होगा तो वह लोगों का पैसा वापिस कर देगा। आशिक को यह पता था कि चाहे अब्दुल शकूर को नुकसान हुआ है पर उसके पास अब भी करोड़ो रुपये है जिसे अब्दुल से उगलवाकर उसका पासवर्ड हासिल कर लिया जाए तो वह करोड़ो रुपये उसके हो जायेंगे। यासीन को अपनी टीम के लोगों के साथ मिलाकर उसने इस प्लान के लिए दून में कोई एकांत जगह ढूंढने को कहा जहां उससे सब कुछ उगलवाया जा सके। प्लान के मुताबिक आशिक अब्दुल को लेकर 12/ 13 को दून पहुँचा जिसके साथ उसके साथी रिहाब,अरशद,मुनिफ भी थे। यासीन द्वारा सुद्धोवाला प्रेमनगर में पंकज उनियाल का घर चिन्हित किया जहां यह लोग 20 तारीख को गए व साथ ही आशिक द्वारा आने साथियों के साथ अब्दुल के साथियों को मिलाने की बात की गयी और इससे षड्यंत्र में न शामिल न होने पर उन्हें भी बंधक बनाये जाने की बात की। इसी दौरान प्लान का हिस्सा अन्य पांच आफताब,अंसिफ,फरासी,सोहेल,अरविंद 26 को दिल्ली से दून पहुँचे। अपने प्लान के बारे में जान इन सभी ने अब्दुल के साथियों को बताया तो वह भी बिना विरोध के उनके प्लान में शामिल हो गए । इन सभी के द्वारा अब्दुल से पासवर्ड जानने के लिए उससे शारीरिक यातनाएं दी गयी,अत्यधिक यातनाओं के बाद जब वह मारने लगा तो पैसा डूबता देख उसे वह सब सबसे पहले सिनर्जी अस्पताल व बाद में मैक्स परंतु दोनों जगह डॉक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित किया गया। अस्पताल से निकलने के बाद गिरफ्तारी के डर से वह सभी रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक में कहीं छुप गए। इनमे से यासीन दून से पहले से परिचित था जिस कारण सुबह होने पर गाड़ियों की आवाजाही शुरू होते ही यह सभी आईएसबीटी बस अड्डे पहुच गए व वहां से बस में बैठकर सहारनपुर के रास्ते दिल्ली जाने लगे परंतु पुलिस दवेसर रुड़की में ही धर दबोचे गए।

Check Also

संस्कृति विभाग ने लोक सांस्कृतिक दलों एवं एकल लोक गायको को मचीय प्रदर्शन के आधार पर सूचीबद्ध

देहरादून (सू0वि0)। संस्कृति विभाग, उत्तराखंड द्वारा प्रदेश के लोक सांस्कृतिक दलों एवं एकल लोक गायको …

72 comments

  1. I am genuinely pleased to glance at this weblog posts which includes plenty of valuable facts, thanks for providing these
    kinds of data.

  2. Very quickly this site will be famous amid all
    blog viewers, due to it’s fastidious posts

  3. If you are going for most excellent contents like I do, just pay a visit this
    site everyday as it gives feature contents, thanks

  4. Hey! I just wanted to ask if you ever have any trouble with hackers?
    My last blog (wordpress) was hacked and I ended up losing many months of hard work
    due to no back up. Do you have any methods to prevent hackers?

  5. Hmm is anyone else experiencing problems with the pictures on this blog loading?
    I’m trying to determine if its a problem on my end or if it’s the blog.
    Any feedback would be greatly appreciated.

  6. I always spent my half an hour to read this weblog’s articles or reviews daily along with a cup of coffee.

  7. I am absolutely thrilled to introduce you to the incredible Sumatra Slim Belly Tonic! This powdered weight loss formula is like no other, featuring a powerful blend of eight natural ingredients that are scientifically linked to fat burning, weight management, and overall weight loss. Just imagine the possibilities! With Sumatra Slim Belly Tonic, you have the opportunity to finally achieve your weight loss goals and transform your body into the best version of yourself.

  8. I would like to thank you for the efforts you’ve put in writing this site.

    I’m hoping to see the same high-grade blog posts by you in the future as
    well. In truth, your creative writing abilities has inspired me to get my very own website
    now 😉

  9. I have read so many content on the topic of the blogger lovers however this post
    is really a pleasant piece of writing, keep it up.

  10. I got this web page from my friend who informed me concerning this
    website and at the moment this time I am visiting this web page and reading very informative content at
    this time.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *