Breaking News

PM Modi की छत्तीसगढ़ यात्रा: नरेंद्र मोदी का बिलासपुर दौरा बीजेपी के लिए क्यों महत्वपूर्ण है?

छत्तीसगढ़ में चुनावी सभाओं और तैयारियों का दौर जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार 15 दिन के अंदर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। 30 सितंबर को बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में उसने चुनावी सभा को संबोधित किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में चुनावी सभाओं और तैयारियों का दौर जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार 15 दिन के अंदर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। 30 सितंबर को बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में उसने चुनावी सभा को संबोधित किया जाएगा। बीजेपी की परिवर्तन रथ यात्रा का अंत भाजपा के सदस्यों को उत्साहित करेगा। उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। प्रधानमंत्री मोदी का ये तीसरा दौरा छत्तीसगढ़ है। 3 दिन बाद, 3 अक्टूबर को जगदपुर में फिर से चुनाव की घोषणा की जाएगी। बीजेपी ने बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रम को परिवर्तन महासंकल्प रैली नाम दिया है। बीजेपी इस रैली को ऐतिहासिक बनाने की कोशिश कर रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी सहित इन प्रमुख नेताओं ने बिलासपुर संभाग का दौरा किया है

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 25 सितंबर को बिलासपुर संभाग के जांजगीर चांपा में चुनावी सभा की, जबकि राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने 25 सितंबर को बिलासपुर में चुनावी सभा की। 14 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिलासपुर संभाग की शक्तिशाली नगरी रायगढ़ के कोड़ातराई में एक बड़ी चुनावी सभा में जनता से कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर निकालने की अपील की है। इसलिए सभी राजनीतिक पार्टियों को बिलासपुर संभाग की 24 सीटों पर नज़र है।

बिलासपुर संभाग में बहुत सारे उद्योग-धंधे और स्टील पॉवर प्लांट होने से लाखों यूपी-बिहार के लोग रहते हैं। इसलिए बीजेपी यूपी-बिहार के वोटर्स पर निगरानी रखता है। वह हर समय इन वोटर्स को अपनी ओर खींचने के लिए तैयार है। उन्हें लुभाने की कोशिश कर रहा है। यूपी, बिहार और झारखंड के बहुत से लोग बिलासपुर, सक्ती और रायगढ़ में स्टील पावर प्लांट और जिंदल पावर प्लांट में काम करते हैं। ऐसे में बीजेपी इन वोटर्स को देखता है।

प्रधानमंत्री मोदी सत्ता परिवर्तन की शंखनाद करेंगे।

छत्तीगगढ़ बीजेपी ने दंतेवाड़ा और जशपुर से दो परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की थी, जो 30 सितंबर को बिलासपुर पहुंचीं, राज्य के 90 विधानसभा सीटों से होते हुए। पहली यात्रा 12 सितंबर को दंतेश्वरी मंदिर दंतेवाड़ा से शुरू हुई और बस्तर, दुर्ग और रायपुर क्षेत्रों से होकर बिलासपुर पहुंची। दूसरी यात्रा 15 सितंबर को जशपुर से शुरू हुई और सरगुजा और बिलासपुर संभाग के विधानसभा क्षेत्रों से होते हुए 30 सितंबर को बिलासपुर के रतनपुर पहुंची। अब प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के अंत में सत्ता बदलने का शंखनाद करेंगे।

Check Also

ट्रेन की चपेट में आकर महिला की मौत

कानपुर (नेशनल वार्ता न्यूज)। आज रात्रि में करीब 26 वर्षीय महिला की ट्रेन की टक्कर …