Breaking News

इंटरव्यू : उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि चुनाव सामूहिक नेतृत्व में हुए हैं..।मुख्यमंत्री पर निर्णय लेता है हाईकमान

बाबा के नाम से प्रसिद्ध छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री त्रिभुनेश्वर शरण सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस लगातार दूसरी बार राज्य में सरकार बनाने जा रही है, दो तिहाई से अधिक सीटें जीतकर। कांग्रेस ने पांच साल तक सत्ता में रहकर बहुत कुछ किया है। आज तक, मैंने छत्तीसगढ़ में किसी भी पार्टी के कार्यकाल में बुनियादी स्तर पर इतना काम नहीं देखा है। रणनीति के तहत सामूहिक नेतृत्व में चुनाव हो रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हमारे कप्तान हैं। यह स्वाभाविक है कि दूसरे कार्यकाल में पहला चेहरा भी वही होगा, लेकिन विधायक दल और हाईकमान अंतिम निर्णय लेंगे। नीरज तिवारी और टीएस सिंहदेव की विशेष बातचीत का महत्वपूर्ण भाग..।

सत्ताविरोधी लहर में फिर से वापसी कैसे होगी?

देखो, सत्ता में रहने के साथ दो पक्ष होते हैं। एक वह है जिसे आप कर सकते हैं, और दूसरा वह है जिसे आप नहीं कर सकते हैं। इन सबके बावजूद, मैं मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसी भी पार्टी के कार्यकाल में इतना काम नहीं देखा। पांच साल में महत्वपूर्ण कामों के दम पर ही वे सत्ता में वापसी करेंगे।

जनता को बताएंगे कि वापसी का आधार क्या होगा?

40 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर निकल गए। केंद्रीय एजेंसी नीति आयोग ने यह रिपोर्ट दी है। यह सबसे अच्छा मानक हो सकता है कि सरकार की कार्यवाही कैसी है।

यानी की सत्ता में वापसी पर भूपेश फिर से खेलेंगे?

वास्तव में, जीतने पर कप्तान को पहला मौका मिलना चाहिए। भूपेश पहली पंक्ति में हैं, इसलिए उन्हें पहला अवसर मिलना चाहिए। चयन समिति की बैठक में, हालांकि, अगली श्रृंखला का कप्तान चुनने से पहले एक से अधिक विकल्पों पर विचार होता है। इसमें देखा जाता है कि कौन पार्टी के भविष्य के लक्ष्यों के अनुरूप होगा। इसके बाद अंतिम निर्णय लिया जाता है। इसके बावजूद, अच्छी तरह से खेलने वाले कप्तान पर सबसे पहले विचार होता है।

 

 

Check Also

ट्रेन की चपेट में आकर महिला की मौत

कानपुर (नेशनल वार्ता न्यूज)। आज रात्रि में करीब 26 वर्षीय महिला की ट्रेन की टक्कर …