Breaking News

बंद मकान का ताला तोड़कर नकदी एवं अन्य कागजात चोरी करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार, माल बरामद

ऋषिकेश (दीपक राणा)। 26 अक्टूबर 2022 को कोतवाली ऋषिकेश में वादी मनोज कुमार पुत्र प्यारेलाल निवासी निर्मल ब्लॉक बी विस्थापित ऋषिकेश देहरादून के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई कि मैं पिछले २ वर्षों से मुकेश जिंदल निवासी गली नंबर ११ रेड फोर्ट स्कूल के पीछे बी ब्लॉक विस्थापित के यहां चौकीदार का काम करता हूं जो कि दिल्ली में रहते हैं और यहां पर आते जाते हैं दिनांक २४ अक्टूबर २०२२ की रात में अपने घर दिवाली मनाने गया था जब अगले दिन शाम को मैं वापस आया तो किसी अज्ञात चोर के द्वारा ताला तोड़कर मेरा आधार कार्ड, एसबीआई बैंक का एटीएम कार्ड, बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड, मेरी पत्नी सुमित्रा का एसबीआई बैंक का एटीएम कार्ड व ₹१००० तथा जिंदल जी की अलमारी से ₹२०००० चोरी कर लिए गए हैं। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में *मुकदमा अपराध संख्या- ६२३/२०२२ धारा-३८० आईपीसी बनाम अज्ञात* अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।
घटना उपरोक्त की जानकारी उच्च अधिकारी गणों को देकर *प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश* के द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं माल बरामदगी हेतु पुलिस टीम गठित की गई। गठित टीम के द्वारा घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए घटना स्थल एवं आस पास आने जाने वाले मार्गो पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करते हुए, लोगों से पूछताछ कर, उच्च कोटि की पतारसी सुरागरसी करते हुए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया7 किए गए कार्यों से महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर आज दिनांक २७ अक्टूबर २०२२ को मुखबिर खास की सूचना पर एक अभियुक्त को शिव चौक विस्थापित कॉलोनी के पास से गिरफ्तार कर घटना उपरोक्त से संबंधित चोरी का माल बरामद किया गया।
नाम पता अभियुक्त
१- सूरज पुत्र राजेश निवासी गली नंबर १२ नेहरूग्राम बीरपुर खुर्द ऋषिकेश उम्र २० वर्ष
बरामदगी
१-०१ आधार कार्ड धारक मनोज कुमार
२-०१ एसबीआई बैंक का एटीएम कार्ड धारक मनोज कुमार
३-०१ बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम कार्ड धारक मनोज कुमार
४- एक एसबीआई बैंक का एटीएम कार्ड धारक सुमित्रा
५-₹३५०० नकद
पूछताछ विवरण
पूछताछ करने पर अभियुक्त के द्वारा बताया गया कि यह रुपये, ०३ एटीएम कार्ड व एक आधार कार्ड मैंने २४ अक्टूबर की रात को रेड फोर्ट स्कूल के पीछे एक घर के दो अलग-अलग कमरों के ताले तोड़कर चुराए थे जो रुपए आपने मुझ से बरामद किए हैं यह उसी चोरी के हैं उस घर से कुल ₹२१००० चुराए थे जिनमें से शेष मैंने अपने खाने-पीने में खर्च कर दिए हैं।
अपराधिक इतिहास
१-मु०अ०स०-४१/२१ धारा-३८० ४११ आईपीसी चालानी थाना कोतवाली ऋषिकेश
२-मु०अ०स०-२४५/२१ धारा-३८० ४११ आईपीसी चालानी थाना कोतवाली ऋषिकेश
३-मु०अ०स०-६२३/२२ धारा-३८० ४११ आईपीसी चालानी थाना कोतवाली ऋषिकेश
पुलिस टीम
१- उप निरीक्षक चिंतामणि मैठाणी, चौकी प्रभारी आईडीपीएल
२-कांस्टेबल दुष्यंत
३- कांस्टेबल जय वीर
४- कांस्टेबल अनुज कुमार
५- कांस्टेबल महेश पुरी

Check Also

अवैध स्मैक तस्करी करते हुए एक अभियुक्त गिरफ्तार

ऋषिकेश (दीपक राणा) । श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा ड्रग्स फ्री देवभूमि की …