Breaking News

आतंकि: भारत के सबसे खतरनाक दुश्मनों का पाकिस्तान में धड़ाधड़ मारा गया, अब मसूद अजहर का निकट साथी दाऊद भी मारा गया

भारत के सबसे चर्चित आतंकियों को पाकिस्तान में मार डालने का सिलसिला शुरू हो गया है। पिछले दिनों इस फेहरिस्त में दो नए नाम सामने आए: पठानकोट हमले का मास्टर माइंड शाहिद लतीफ। पाकिस्तान में अज्ञात लोगों की गोली मारकर मारा गया दूसरा आतंकी आईएसआई का एजेंट मुल्ला बाहौर उर्फ होर्मुज था। अब आतंकी की हत्या की खबरें आ रही हैं, जिसका नाम दाऊद मलिक है, जो अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन ‘जैश-ए-मोहम्मद’ के सरगना मसूद अजहर का करीबी था। वह जैश-ए-मोहम्मद, दाऊद मलिक और लश्कर-ए-जब्बर से भी जुड़ा हुआ था। बता दें कि लखवी, मसूद अजहर और हाफिज सईद

बालाकोट एयर स्ट्राइक में मलिक बच गया

दाऊद मलिक का हत्या पाकिस्तान के उत्तरी वजीरीस्तान में हुई है। वे अज्ञात व्यक्तियों की गोलियों का निशाना बन गए हैं। सूत्रों का कहना है कि इस साल पाकिस्तान में भारत के कई बड़े आतंकी मारे गए हैं। पाकिस्तान सहित विश्व भर में भारत के सबसे वांछित आतंकियों को निशाना बनाया जा रहा है। दाऊद मलिक को पुलवामा हमले के बाद बालाकोट पर भारतीय सेना की एयर स्ट्राइक के दौरान देखा गया था। बाद में पता चला कि दाऊद मलिक उस हमले से बच गया था।

ISIL इन सभी आतंकियों की सुरक्षा करता है। दुनिया को बदनाम करने के लिए पाकिस्तान इन आतंकियों को लेकर लगातार नए तरीके अपनाता रहता है। पाकिस्तान ने शंघाई सहयोग संगठन की बैठक से पहले कहा कि मौलाना मसूद अजहर अफगानिस्तान में है। उसे गिरफ्तार करने के लिए अफगानिस्तान को पत्र लिखा गया है।

ये वांछित आतंकवादी पाकिस्तान में मारे गए हैं

20 फरवरी को रावलपिंडी में बशीर अहमद पीर उर्फ इम्तियाज को गोली मार दी गई थी। केंद्र सरकार ने उसे आतंकियों की सूची में शामिल किया था। पाकिस्तान से जम्मू कश्मीर में घुसपैठ कराना उसका लक्ष्य था। उसने आईएसआई से हिजबुल मुजाहिदीन का लांच पैड संभाला था। पिछले महीने रावलकोट में हाफिज सईद के करीबी अबु कासिम को गोली मार दी गई थी। पाकिस्तान में अज्ञात लोगों ने खालिस्तान कमांडो फोर्स का दुर्दांत आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़ की भी गोली मारकर हत्या की थी।

उसके अलावा, जैश के खूंखार आतंकी जहूर मिस्त्री और हिजबुल मुजाहिदीन का सबसे बड़ा आतंकी बशीर मीर उर्फ इम्तियाज आलम भी पाकिस्तान में मारे गए थे।जहूर मिस्त्री कंधार विमान अपहरण कांड में शामिल था। कनाडा में भारत विरोधी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर को मार डाला गया था। भारत और कनाडा इस बारे में बहस कर रहे हैं।

Check Also

बीजेपी के युवा नेता चंद्रेश सिंह का हृदयगति रूकने से निधन

-नेशनल वार्ता न्यूज कानपुर (जितेन्द्र सिंह)। अपने सौम्य, मिलनसार स्वभाव बहुचर्चित युवा नेता के तौर …