Breaking News
ज्ञान डेयरी

Gorakhpur: CM आज ज्ञान डेयरी का उद्घाटन करेंगे, 300 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार और 10 हजार को अप्रत्यक्ष

औद्योगिक गलियारा सहजनवां तहसील क्षेत्र के गांव नरकटहा और भगवानपुर में 425 एकड़ क्षेत्र में बनाया गया है। इसका विस्तारीकरण अब होगा। वर्तमान क्षेत्र के आसपास 380 एकड़ अतिरिक्त जमीन अधिग्रहण की जाएगी, ताकि भविष्य में नए उद्यमों को जमीन मिल सके।

सोमवार को अपराह्न तीन बजे गीडा में ज्ञान डेयरी प्लांट का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। दैनिक रूप से इस प्लांट में पांच लाख लीटर दूध खपत होगा। प्लांट का उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री वहीं एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

ज्ञान डेयरी का प्लांट भीटी रावत के पास है। इस प्लांट में दूध और दूध से बने अन्य उत्पाद बनाए जाएंगे। अत्याधुनिक ऑटोमेटिक मशीनों वाले प्लांट में लगभग 300 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। इसके अलावा, गोरखपुर-बस्ती मंडल के लगभग एक लाख पशुपालकों को दूध बेचने के लिए एक नया बाजार भी मिलेगा।

सोमवार को अपराह्न तीन बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस प्लांट का उद्घाटन करेंगे। परिसर में इसके लिए तीन दिन से तैयारियां चल रही हैं। सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, सीईओ गीडा अनुज मलिक ने बताया।

ज्ञान डेयरी अधिग्रहण कल से शुरू होगा

Latest News : मुख्यमंत्री योगी ने 233 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की घोषणा की, इन कार्यक्रमों में भाग लेंगे

रजिस्ट्रीगीडा क्षेत्र के विस्तारीकरण के लिए 380 एकड़ अतिरिक्त जमीन का अधिग्रहण कल से शुरू होगा। चकफट्टा, चकभोग, बरउड़ और ककना चार गांवों के लोगों की जमीन है। चकभोग गांव के किसान भी इसमें सहमत हैं। सीईओ अनुज मलिक ने बताया कि पहले सोमवार से जमीन की रजिस्ट्री कराने की योजना थी, लेकिन मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के चलते इसे मंगलवार से शुरू किया जाएगा।

बता दें कि सहजनवां तहसील क्षेत्र के गांव नरकटहा और भगवानपुर में औद्योगिक गलियारा बनाया गया है, जो 425 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है। इसका विस्तारीकरण अब होगा। वर्तमान क्षेत्र के आसपास 380 एकड़ अतिरिक्त जमीन अधिग्रहण की जाएगी, ताकि भविष्य में नए उद्यमों को जमीन मिल सके।

 

Check Also

ट्रेन की चपेट में आकर महिला की मौत

कानपुर (नेशनल वार्ता न्यूज)। आज रात्रि में करीब 26 वर्षीय महिला की ट्रेन की टक्कर …