Breaking News
केदारनाथ की यात्रा: गौरीकुंड होटल में देर रात सिलिंडर फट गया, कई दुकानें आग की चपेट में आ गईं, मच गया धमाका

केदारनाथ की यात्रा: गौरीकुंड होटल में देर रात सिलिंडर फट गया, कई दुकानें आग की चपेट में आ गईं, मच गया धमाका

2023 Chardham Yatra Kedarnath Dham समाचार: आशुतोष सेमवाल की दुकान में पहले आग लगी। बाद में आग अन्य दुकानों तक फैल गई, जहां एक के बाद एक तीन सिलिंडर फट गए।

मंगलवार देर रात केदारनाथ धाम में एक दुर्घटना हुई। मंदिर के पास गौरीकुंड में एक होटल में सिलिंडर फट गया। इस दौरान कई दुकानें इसका शिकार हुए। वहीं, आग फैलते देख पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि इस दौरान कोई लोग मारा नहीं गया।

रात करीब 11 बजे सेक्टर अधिकारी गौरीकुंड पंकज राणा और सहायक सेक्टर अधिकारी भरत सिंह चौहान ने आपदा कंट्रोल रूम को फोन कर घटना की सूचना दी। समाचार मिलते ही पुलिस, फायर सर्विस, एसडीआरएफ, वाईएमएफ और डीडीआरएफ मौके पर पहुंचे। सभी लोगों की मिलीभगत से आग पर काबू पाया गया और होटल और आसपास के लोगों को अलर्ट कर सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया गया।

एक के बाद एक तीन सिलिंडर फट गए

आशुतोष सेमवाल की दुकान में खाना बनाते वक्त पहली बार आग लगी है। बाद में आग अन्य दुकानों तक फैल गई, जहां एक के बाद एक तीन सिलिंडर फट गए।

आपदा प्रबंधन अधिकारी ने कहा कि होटल और कुछ यात्रियों का सामान भी आग से जल गया है। यात्रियों और होटल कर्मचारियों दोनों सुरक्षित हैं। धमाके की आवाज सुनते ही सब लोग होटल से भाग निकले। राजवार ने कहा कि पुलिस ने पूरे मामले (सिलिंडर फटने समेत) की जांच शुरू कर दी है।

Check Also

संस्कृति विभाग ने लोक सांस्कृतिक दलों एवं एकल लोक गायको को मचीय प्रदर्शन के आधार पर सूचीबद्ध

देहरादून (सू0वि0)। संस्कृति विभाग, उत्तराखंड द्वारा प्रदेश के लोक सांस्कृतिक दलों एवं एकल लोक गायको …