Breaking News

Jharkhand: विधानसभा स्थापना दिवस पर राज्यपाल की विधायकों से अपील, “राज्य के उत्थान के लिए एकजुट होकर काम करें”

झारखंड में विधानसभा के स्थापना दिवस पर एक समारोह हुआ। विधायकों में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन भी शामिल थे। अपने भाषण में राज्यपाल ने विधायकों से अपील की है। उनका कहना था कि राज्य को विकसित करने के लिए सभी को एकजुट होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि विधायक सदन की गरिमा का सम्मान करना चाहिए।

राज्य के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे—राज्यपाल

साथ ही, उन्होंने झारखंड को विकसित करने के लिए सहयोग करने की सलाह दी। विधानसभा के 23वें स्थापना दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा, यह खुशी की बात है कि हम इसका गौरवशाली इतिहास मना रहे हैं। सदन के सदस्यों को दो महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां होती हैं, उन्होंने कहा। पहले, सदन की गरिमा को बचाना होगा, और दूसरे, विकास के लक्ष्य के लिए एकजुट होकर काम करना होगा।

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने अपने भाषण में कहा कि चुनाव लोकतंत्र का एक हिस्सा हैं। गरीबी को कम करने के लिए सभी को मिलकर काम करना चाहिए। झारखण्ड देश का सबसे अमीर खनिज भंडार है। शिक्षा, स्वास्थ्य, गरीबी, बेरोजगारी और जटिल समस्याओं का समाधान इन प्राकृतिक संसाधनों से होना चाहिए।

हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य की सबसे बड़ी ‘पंचायत’ विधानसभा है।

सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम में अपने भाषण में कहा कि राज्य की सबसे बड़ी पंचायत विधानसभा है। उनका कहना था कि यहां जानवरों के लिए भी चर्चाएं होती हैं। इसलिए इस मंदिर की रक्षा करनी चाहिए।

इन 23 वर्षों में बहुत कुछ हुआ: अमर बोरी

विधानसभा में भाजपा विधायक अमर बाउरी ने कहा कि पिछले 23 वर्षों में विधानसभा ने बहुत कुछ पाया है। हम सभी को राज्य की जनता के हित में सहयोग करना चाहिए। लोगों को विकास की दौड़ में पीछे रहने से बचाने के लिए काम किया जाना चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान लातेहार जिले के मनिका विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक रामचन्द्र सिंह को सर्वश्रेष्ठ विधायक पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। रामचंद्र सिंह ने सर्वश्रेष्ठ विधायक पुरस्कार मिलने पर कहा कि हर पुरस्कार जिम्मेदारियों से भरा होता है। मैं अभी अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए बहुत कुछ करना है।

Check Also

पांच साल हो गए, आपलोग हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं; भड़क उठे चंद्रचूड़

नई दिल्ली (संवाददाता) । देश के मुख्य न्यायाधीश   जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने दिव्यांग …