Breaking News

CG IED धमाका: गरियाबंद में आईईडी धमाका, ITBP के जवान की मौत, पोलिंग पार्टी पर नक्सलि हमला

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में नक्सलियों ने एक विस्फोट करके भारत तिब्बत सीमा पुलिस को मार डाला। वास्तव में, शुक्रवार, 17 नवंबर को 70 सीटों के दूसरे और अंतिम चरण के चुनाव में मतदान हो रहा था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना मैनपुर थाना क्षेत्र के बड़े गोबरा गांव के पास हुई जब मतदान समाप्त होने के बाद एक मतदान दल वापस लौट रहा था।

शुक्रवार को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक राज्य के सत्तर सीटों पर मतदान हुआ। लेकिन सुरक्षा कारणों से गरियाबंद जिले के नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के नौ मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान हुआ। इन नौ बूथों में बड़ा गोबरा भी था, जो पड़ोसी राज्य ओडिशा से लगे बिंद्रानवागढ़ में था।

पुलिस ने बताया कि मतदान समाप्त होने के बाद चुनाव अधिकारी सुरक्षाकर्मियों के साथ मैनपुर लौट रहे थे कि तभी नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया, जिसमें आईटीबीपी के हेड कांस्टेबल जोगिंदर सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सात नवंबर को छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से 20 पर पहले चरण का चुनाव हुआ था।

बीजापुर में आईईडी विस्फोट में एक गांव का व्यक्ति घायल

सीआरपीएफ के जवान छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में माओवादियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में घायल एक ग्रामीण को बचाया। घायल ग्रामीण को सीआरपीएफ ने प्रारंभिक उपचार दिया और फिर गंगालूर के स्वास्थ्य सेवा केंद्र में उसके बाद के उपचार की व्यवस्था की।


Check Also

हरियाणा में अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी भाजपा- अमित शाह

चंडीगढ़। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने माता मनसा देवी की भूमि पंचकूला से घोषणा करते …