Breaking News

भिलाई: दुर्ग में 10 करोड़ रुपये का 18.5 किलो सोना पकड़ा गया: आरोपी, जो पेशे से नाई है, प्लास्टिक सर्जरी करवाकर अपना चेहरा बदलने वाला था।

भिलाई के स्मृति नगर में पुलिस ने एक घर पर छापा मारकर साढ़े 18 किलो सोने की ज्वेलरी बरामद की है। इसकी कुल कीमत लगभग 10 करोड़ रुपए है। चोरी के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि पकड़ा गया सोना नई दिल्ली में 25 करोड़ रुपये की चोरी से जुड़ा है। पुलिस ने दोनों आरोपी लोकेश श्रीवास और शिवा चंद्रवंशी को गिरफ्तार कर लिया है।

भिलाई के स्मृति नगर में पुलिस ने एक घर पर छापा मारकर साढ़े 18 किलो सोने की ज्वेलरी बरामद की है। इसकी कुल कीमत लगभग 10 करोड़ रुपए है। चोरी के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि पकड़ा गया सोना नई दिल्ली में 25 करोड़ रुपये की चोरी से जुड़ा है। पुलिस ने दोनों आरोपी लोकेश श्रीवास और शिवा चंद्रवंशी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी लोकेश ने बताया कि चोरी के बाद वह चेहरा बदलने के लिए प्लास्टिक सर्जरी करने वाला था। आरोपी की मोटरसाइकिल की डिग्गी से एक थार कार और 10 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने बताया कि कवर्धा से आरोपी लोकेश श्रीवास ने भिलाई के स्मृति नगर में हेमंत शुक्ला के घर में चोरी के सोने को छिपाकर रखा था और पिछले पंद्रह दिन से हेमंत के घर में रह रहा था। उसने पहले हेयर सैलून में काम किया था। दिल्ली, तेलंगाना, रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग पुलिस ने इस बड़े सोने के रैकेट को पकड़ा है। पुलिस कहती है कि आरोपी लोकेश एक बार रागढ़ जेल से भाग गया है। 2011 में उसने भिलाई संगम डेयरी में चोरी की थी। इसके अलावा, 2018 में तेलंगाना, यूपी, दिल्ली और भिलाई के पारख जवेलर्स में 40 करोड़ की चोरी हुई है।

2021 में, आरोपी लोकेश ने दुर्ग छत्तीसगढ़ से चालिस किलो सोना चुराया था। मध्य प्रदेश पुलिस इस मामले में लोकेश और उसके साथी की तलाश कर रही थी। लोकेश का साथी मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसने बताया कि वह दिल्ली में चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम देने गया था। मध्य प्रदेश पुलिस ने इसके बाद दिल्ली पुलिस को सूचना दी। आरोपी लोकेश और उसका साथी आंध्र प्रदेश में कई बड़ी चोरी की वारदातों में भी शामिल थे। मध्य प्रदेश पुलिस ने आंध्र प्रदेश से पहुंच गया था। इन दोनों के बारे में फिर से पता चला। दिल्ली पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस को सूचना दी थी। इसके बाद, दिल्ली पुलिस ने इस सबसे बड़ी चोरी की

24 सितंबर की रात भोगल क्षेत्र में एक ज्वेलर्स स्टोर में 25 करोड़ की चोरी हुई। चौथे भवन की दुकान में घुसने के बाद चोर ने स्ट्रॉन्ग रूम की दीवार को तोड़कर चोरी की वारदात की। CCTV फुटेज में दो चोर दिखाई दिए। दिल्ली पुलिस ने भी इसका दावा किया था।

Check Also

ट्रेन की चपेट में आकर महिला की मौत

कानपुर (नेशनल वार्ता न्यूज)। आज रात्रि में करीब 26 वर्षीय महिला की ट्रेन की टक्कर …