Breaking News
bar ish mumbai

मुंबई में भारी बारिश सेे सड़कों में भरा पानी

bar ish mumbai

मुंबई । मुंबई में आसमान से आफत की बारिश शुरू हो गई है। देर रात हो रही बारिश में मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया। जिसके कारण कई जगहों पर लंबी ट्रैफिक देखने को मिली। लोगों को काफी मुश्किलों का भी सामाना करना पड़ा। उधर दिल्ली दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। यानी बारिश की संभावना काफी ज्यादा है। दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में ह्यूमिडिटी यानी आद्रता काफी ज्यादा है और उसकी तुलना में हवा की गति बहुत कम है। मौजूदा हालात के मुताबिक इस समय दिल्ली में ह्यूमिडिटी तकरीबन 84 फीसदी है, जबकि हवा की रफ्तार सिर्फ 5 से 6 किलोमीटर प्रति घंटा है। उम्मीद की जा रही है कि बुधवार दोपहर या शाम तक बारिश होगी। उसके बाद धुंध भी खत्म हो जाएगी। इस समय दिल्ली में प्रदूषण मध्यम श्रेणी यानी मॉडरेट लेवल पर है।
मुंबई में शनिवार से बरसात शुरू है। सोमवार की शाम थोड़े देर के लिए लोगों को राहत मिली लेकिन फिर देर रात से बारिश शुरू हो गई है। वहीं बीएमसी ने अलर्ट जारी करते कहा है कि लोग समंदर के किनारे न जाएं और जिन इलाकों में जलभराव है वहां से दूर रहे। मुंबई में गणेश चतुर्थी का त्योहार चल रहा है। ऐसे में बारिश लोगों के दिक्कत साबित हो रही है।
वहीं मुंबई पुलिस ने अपील किया है कि मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि अगले 2 दिनों में भारिश हो सकती है। ऐसे में आप अपनी सुरक्षा का ख्याल रखें, किसी भी प्रकार की तकलीफ हो तो मुंबई पुलिस की हेल्पाइन नंबर पर फोन कर के जानकारी दें। बता दें कि मुंबई में आज और कल इन दो दिनों में 100-150 मिलीमीटर बारिश होने की आशंका है। लगातार बारिश के कारण मुंबई के किंग सर्किल, गांधी मार्केट, सायन जैसे कई इलाकों में सड़कों पर पानी भरने की खबरें आ रही है। भारी बारिश के कारण उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को कुछ हद तक प्रभावित कर दिया है। लोकल ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लगभग 5-10 मिनट पीछे चल रही है।


Check Also

एग्जिट पोल से कांग्रेस का ‘एग्जिट प्रचंड हार का डर : धामी

देहरादून (संवाददाता)  । मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर कांग्रेस का …

Leave a Reply