Breaking News

डेंगू के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती ढालवाला ने ई-रिक्शा के माध्यम से संपूर्ण क्षेत्र में फॉगिंग अभियान चलाया

ऋषिकेश (दीपक राणा) । प्रदेश में लगातार डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला हरकत में आ गया है। पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी के अनुसार ई-रिक्शा के माध्यम से संपूर्ण क्षेत्र में फागिंग अभियान शुरू कर दिया गया है, साथ ही टैंकर के माध्यम से संपूर्ण क्षेत्र में कीटनाशक स्प्रे व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है।
पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी एवं अधिशासी अधिकारी तनवीर सिंह मारवाह के निर्देश पर नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला क्षेत्र को डेंगू से मुक्त रखने में जुट गया है। स्वास्थ्य एवं सफाई निरीक्षक मनोज बिष्ट ने बताया कि पालिका के ई-रिक्शा के माध्यम से प्रतिदिन संपूर्ण क्षेत्र में फागिंग अभियान शुरू किया गया है। सड़कों एवं नालियों में मच्छरों के न पनपने के लिए टैªक्टर की सहायता से कीटनाशक स्प्रे का छिड़काव किया जा रहा है। इसके साथ ही वार्डों की सभी सड़कों व गलियों में हफ्ते में दो बार ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है। स्वास्थ्य एवं सफाई निरीक्षक ने बताया कि घरों में मच्छर आदि न पनपें इसके लिए पालिका की ओर से ब्लीचिंग पाउडर के पैकेट बनाए गए हैं, जिनको पालिका के वाहनों के माध्यम से निकाय क्षेत्र के प्रत्येक घर में बांटा जा रहा है।

Check Also

खबर का असर: अतिक्रमण के विरुद्ध पुलिस प्रशासन और नगर निगम ने की अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाई

ऋषिकेश, दीपक राणा । श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद देहरादून महोदय के द्वारा चार धाम …