Breaking News

तकनीकी मंत्री शिक्षा सुधा उनियाल ने राजकीय पॉलिटेक्निक महाप्रबंधक का औचक निरीक्षण किया

मां० मंत्री, तकनीकी शिक्षा विभाग (श्री सुबोध उनियाल जी) द्वारा आज दिनांक 01 सितम्बर, 2023 को प्राविधिक शिक्षा के अधीन आई०आर०डी०टी०, आमवाला विभागीय नोडल कार्यालय तथा राजकीय पॉलीटेक्निक, आमवाला, देहरादून का औचक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान परीक्षा नियंत्रक, उ०प्रा०शि०प० श्री (डॉ०) मुकेश पाण्डेय संयुक्त सचिव, आई0आर0डी०टी०, एवं श्रीमती वन्दना रानी, विभागाध्यक्ष, इलेक्ट्रानिक्स, रा०पा०, आमवाला के साथ आईआर0डी०टी एवं रा०पा०, आमवाला के समस्त स्टाफ उपस्थित रहें।
मा० मंत्री जी द्वारा आई०आर०डी०टी० परिसर में निर्माणाधीन On-Line placement cell centre के साथ-साथ आई0आर0डी०टी० में प्रस्तावित aircraft maintainance Certificate course से सम्बन्धित प्रयोगशालाओं, मार्डन क्लास रूम, मार्डन-स्मार्ट रूम एवं पॉलीटेक्निक के विभिन्न प्रयोगशालों, पुस्तकालय, कर्मशालाओं का निरीक्षण किया गया। राजकीय पॉलीटेक्निक / कर्मशाला में सीलिंग फैन लगवाने हेतु निर्देशित भी किया गया।
निरीक्षण के दौरान तकनीकी शिक्षा से सम्बन्धित विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश की स्थिति, शैक्षणिक स्थिति, Handson Practice पर भी परिचर्चा की गई। इस दौरान माह दिसम्बर, 2023 में प्रस्तावित Investors Summit हेतु तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा प्रस्तावित प्रस्तावों पर भी सविस्तार चर्चा के साथ प्रयोगशालाओं के सुदृढ़ीकरण इत्यादि के निर्देश दिये गये। चर्चा के दौरान राजकीय पॉलीटेक्निक के निर्माण की स्थिति के साथ-साथ विभिन्न योजनाओं की प्रगति के बारे में भी निदेशक द्वारा अवगत कराया गया। इस अवसर पर विभागीय निदेशक (श्री आर०पी० गुप्ता) भी उपस्थित रहे।

Check Also

चार धाम यात्रा व होली के पर्व पर थाना मुलागिरेती क्षेत्र में चलाया सगन चेकिंग अभियान और साथ में अतिक्रमण को भी हटाया गया

ऋषिकेश, दीपक राणा। आज दिनांक 19/03/2023 को चारधाम  यात्रा, होली पर्व आदि को लेकर यातायात …