Breaking News

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने जाति जनगणना को भारत का एक्सरे बताया, “आवास न्याय योजना” शुरू की

Today, Rahul Gandhi in Raipur Updates: राहुल गांधी तीसरी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। राहुल गांधी ने बिलासपुर में आवास न्याय सम्मेलन में भाग लिया। वास्तव में, राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और दोनों प्रमुख राजनीतिक दल, भाजपा और कांग्रेस, ने मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरी कोशिश की है। राहुल गांधी का दौरा भी इसी से जुड़ा हुआ है।

 

नवीन मुद्दा उठाया गया है, सांसद राहुल गांधी ने कहा। नरेंद्र मोदी हर जगह ओबीसी लोगों की बात करते हैं। कांग्रेस पार्टी हर जाति का डाटा रखती है। केंद्रीय सरकार भी यह डाटा रखती है, लेकिन नरेंद्र मोदी देश को नहीं दिखाना चाहते। मैंने कास्ट सेंस की तरह सेंसेक्स पर भाषण दिया। कैमरा दूसरी ओर मुड़ गया। मैंने एक चित्र बनाया। भारत की सरकार को एमपी नहीं चलाते, बल्कि सेक्रेटरी और कैबिनेट सेक्रेटरी चलाते हैं। हिंदुस्तान सरकार की कोई भी योजना, जिसे ९० सेक्रेटरी बनाते हैं, कितना धन कहां जाएगा निर्धारित करते हैं।

राहुल ने कहा कि हम वादे को पूरा कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि दूसरी ओर भी रिमोट कंट्रोल है। बीजेपी चोरी-छिपे रिमोट कंट्रोल करती है। हमने रिमोट कंट्रोल को कैमरा के सामने दबाया। PM नरेंद्र मोदी चुपचाप कंट्रोल दबाते हैं, जैसे रिमोट अदानी को मुंबई एयरपोर्ट मिलता है। रेलवे कांट्रैक्ट अदाणी को दोबारा दबाने पर मिलता है। फिर इंफ्रास्ट्रक्चर को दबाने के बाद देश में दो रिमोट कंट्रोल हैं। यह सबके सामने है, यह मेरा है; जब हम इसे दबाते हैं, तो पैसा किसानों के खाते में जाता है। 2500 क्विंटल धान है। जब अंग्रेजी स्कूल खुलते हैं, बीजेपी दबाव डालता है, पब्लिक सेक्टर निजीकरण हो जाता है। उनके छुपे बटन आपके जल, जंगल और जमीन को देता है।

चुनाव के दौरान हमने आपसे छत्तीसगढ़ की स्थिरता का वादा किया था। हमने 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदने, किसानों का कर्जा माफ करने और बिजली बिल माफ करने का वादा किया था। हमने भूमिहीन मजदूरों को प्रतिमाह 7000 हजार रुपए देना शुरू किया। हमने सात सौ लाख परिवारों को पांच लाख रुपये के इलाज की सुविधा दी। 42 हजार लोगों ने काम किया। युवाओं को मासिक बेरोजगारी भत्ता २५०० रुपये मिल रहे हैं।

 


Check Also

कांवड यात्रा की तैयारियों के तहत नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला और मुनिकीरेती पुलिस प्रशासन ने संयुक्त रूप से लक्ष्मण झूला रोड से रेहड़ियों के अतिक्रमण को हटाया

ऋषिकेश, दीपक राणा । प्रशासक देवेंद्र सिंह नेगी के निर्देश पर नगर पालिका परिषद मुनिकीरेती-ढालवाला …