Breaking News

Uttarakhand मौसम: मौसम बदलने से ठिठुरन बढ़ी, केदारनाथ और बदरीनाथ में दो इंच बर्फ जम गई

बुधवार को राज्य में मौसम बदल जाएगा। राज्य के हर जिले में हल्की बारिश होने की उम्मीद है। तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई पर बर्फबारी की संभावना है। देहरादून की राजधानी में हल्की बारिश ने ठिठुरन बढ़ा दी है। बुधवार को बारिश के बाद तापमान और गिर सकता है।

मंगलवार को पिथौरागढ़ की ऊंची पहाड़ियों में बर्फबारी हुई, जिसमें बदरीनाथ, केदारनाथ और हेमकुंड साहिब भी शामिल थे। जिससे क्षेत्र में ठिठुरन बढ़ी और पारा गिरा। पूरे दिन मौसम बदलता रहा। प्रदेश का तापमान सबसे अधिक दो डिग्री सेल्सियस गिर गया था।

न्यूनतम तापमान, हालांकि, सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक था। देहरादून का सर्वोच्च तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक था, जबकि न्यूनतम में एक डिग्री की कमी हुई थी। मुक्तेश्वर में सबसे अधिक तापमान एक डिग्री सेल्सियस और सबसे कम दो डिग्री सेल्सियस गिर गया था।

मंगलवार सुबह से ही गढ़वाल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मौसम खराब रहा। दिन चढ़ते ही केदारनाथ में हल्की बर्फबारी होने लगी। दोपहर होते-होते तापमान बढ़ा, जिससे धाम में लगभग दो इंच नई बर्फ जम गई।

सोमवार रात को बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, चैनाप घाटी, गोरसो बुग्याल, क्वारीपास और अन्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी भारी हिमपात हुआ। इसके अतिरिक्त, औली में दस नंबर टावर तक बर्फबारी हुई है। क्वारीपास क्षेत्र में पर्यटकों के टैंटों पर बर्फ पड़ी हुई थी। यह पर्यटकों को भी बहुत पसंद आया। वहीं बर्फबारी धाम में मास्टर प्लान पर असर डाल रही है।


Check Also

केदरानाथ भूस्खलन पर सीएम धामी ने जताया दुख, घायलों के उपचार का दिया निर्देश

देहरादून (सू0वि0)।  उत्तराखंड के गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर हुए भूस्खलन के कारण तीन यात्रियों की …