Breaking News
बड़ी सूचना: विधायकी छोड़कर अखिलेश यादव मप्र में कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ेंगे

बड़ी सूचना: विधायकी छोड़कर अखिलेश यादव मप्र में कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ेंगे

आने वाले लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव खुद चुनाव लड़ेंगे। अब वह विधायक हैं। SP जल्द ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान करेगा।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि नवरात्र में वे वीआईपी लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान करेंगे। उनका कहना था कि हम मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव में भाग लेना चाहते हैं। इसके बारे में भी चर्चा चल रही है।

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के बाद अखिलेश ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि नवरात्र में सपा अपने प्रत्याशी को लगभग एक दर्जन सीटों पर उतारेगी। भाजपा वीआईपी सीटें भी इसमें होंगी। प्रधानमंत्री क्षेत्र वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, मथुरा और प्रयागराज सीटों पर उनका इशारा था।

अखिलेश ने कहा कि अगर भाजपा हमारे वीआईपी को हराने की कोशिश कर रही है, तो हम पहले से ही उनके वीआईपी को हराने की योजना बना चुके हैं और इसे घोसी के उपचुनाव में साबित कर चुके हैं। पीडीए के साथ मिलकर हम भी भाजपा को वीआईपी सीटों पर हराएंगे। अखिलेश ने कहा कि हम चाहते हैं कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी मिलकर चुनाव लड़कर भाजपा को हराएं। मध्य प्रदेश समाजवादी पार्टी संगठन ने विधानसभा चुनाव पर चर्चा की है। उन्होंने हमें कुछ नाम और प्रत्याशी भी सुझाव दिए हैं।

अकेले भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे

नवरात्र में एक दर्जन सीटों पर प्रत्याशी उतारने की चर्चा चल रही है, जिसमें कन्नौज भी शामिल होगा। यहाँ से अखिलेश यादव के मैदान में उतरने की पूरी संभावना है। इसके अलावा सपा की राजधानी मैनपुरी, फिरोजाबाद, आजमगढ़ और बदायूं में प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे। इन पदों पर चुनाव केवल संपन्न परिवार के लोगों ने लड़ाए हैं।


Check Also

सेंगोल मुद्दे पर मायावती ने दी सपा से सावधान रहने की सलाह

लखनऊ (संवाददाता) । बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने शुक्रवार को सेंगोल मामले में …