Breaking News

Aus vs SA WC 2023: नए पिच में पहली जीत की तलाश में कंगारू, क्या होगा दिलचस्प।

टीम इंडिया से विश्वकप के पहले मुकाबले में हार का सामना करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को बृहस्पतिवार को दक्षिण अफ्रीका की कठिन चुनौती मिलेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली बार लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में जीत का स्वाद चखना चाहेगी।

दूसरी ओर, शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम पर पिछले साल जीत दर्ज करने वाले दक्षिण अफ्रीका इकाना स्टेडियम में अपने रिकॉर्ड को बेहतर करना चाहेगी। दोनों टीमों ने बुधवार को इस महत्वपूर्ण खेल की तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

स्टोनिइस की वापसी ऑस्ट्रेलिया को मजबूत करती है

चेन्नई में भारत से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डैमेज कंट्रोल का लक्ष्य लेकर उतरेगी। मार्कस स्टोइनिस की टीम में वापसी निश्चित है, जो हैमस्टैंग के चलते भारत के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। इस हरफनमौला खिलाड़ी को इकाना स्टेडियम में खेलने का बहुत अनुभव है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्वकप के पहले मैच में श्रीलंका को 102 रनों के भारी अंतर से हराने के बाद उत्साह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी। टीम बल्लेबाजी करने में सक्षम है। श्रीलंका के खिलाफ क्विंटन डीकॉक ने 100, मार्कराम 106 और रासी डुसेन 108 रन बनाए। टीम में दो फिरकी गेंदबाज हैं: जेराल्ड कोएट्जी और केशव महाराज फार्म। दोनों ने श्रीलंका के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है। इन दोनों गेंदबाजों ने भारत में शानदार रिकार्ड बनाए हैं।

विश्वकप में आमने सामने
कुल मैच खेले 6
ऑस्ट्रेलिया जीता 3
दक्षिण अफ्रीका जीता 2
टाई 1

नई पिच किस करवट बदलेगी, यह देखना महत्वपूर्ण है।

इकाना स्टेडियम की सभी नौ पिचों को नए सिरे से बनाया गया है, क्योंकि यह आईपीएल में लो-स्कोरिंग मुकाबले को लेकर आलोचनाओं में घिरी है। यही कारण है कि बृहस्पतिवार को खेले जाने वाले मुकाबले में पिच के व्यवहार को लेकर चिंता बनी हुई है। हालाँकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने खेल के लिए निर्धारित स्टेडियम की पिच नंबर चार को बेहतर बताया, वे टास जीतकर पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने का निर्णय लेने से बचते दिखे।

 

टीमें
ऑस्ट्रेलिया
– पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा, मिशेल स्टार्क।

दक्षिण अफ्रीका- तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्ज़ी, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वान डेर डुसेन, लिजाद विलियम्स।

Check Also

ट्रेन की चपेट में आकर महिला की मौत

कानपुर (नेशनल वार्ता न्यूज)। आज रात्रि में करीब 26 वर्षीय महिला की ट्रेन की टक्कर …