Breaking News

ICC Rankings: भारत ने इतिहास रचते हुए आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में पहला स्थान हासिल किया; वनडे में पाकिस्तान को पछाड़ दिया

50 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 276 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 48.4 ओवर में 281 रन बनाकर मैच जीता। भारत ने इस जीत से आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया।

शुक्रवार, 22 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू हुई। टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने पहली गेंदबाजी जीती। 50 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 276 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 48.4 ओवर में 281 रन बनाकर मैच जीता। भारत ने इस जीत से आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। वह टी20 और टेस्ट में पहले से ही अग्रणी था। इस प्रकार भारत ने एक ही समय में तीनों फॉर्मेट में पहला स्थान हासिल किया है।

टीम इंडिया ने केएल राहुल की कप्तानी में इतिहास रच दिया। वह एक ही समय में तीनों फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ टीम बन गई। दक्षिण अफ्रीका ने पहले ऐसा किया था। अगस्त 2012 में, वह टेस्ट-वनडे और टी20 में पहले स्थान पर था।

भारत ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद भारत ने वनडे में 116 अंक प्राप्त किए। उसने पहले पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया। पाकिस्तानी टीम 115 अंक है। ऑस्ट्रेलिया अभी भी तीसरे स्थान पर है। उसे 111 रेटिंग अंक मिलते हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया खेल के दौरान क्या हुआ?

ऑस्ट्रेलिया ने मोहाली में खेले गए वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सभी 10 विकेट गंवाकर 276 रन बनाए। डेविड वॉर्नर ने 52 रन, जोश इंग्लिश ने 45 और स्टीव स्मिथ ने 41 रन बनाए। भारत के खिलाफ मोहम्मद शमी ने पांच विकेट हासिल किए। जवाब में टीम इंडिया ने बेहतरीन शुरुआत की, ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 142 रन जोड़े। ऋतुराज ने 71 रन बनाए और शुभमन गिल ने 74 रन बनाए। वहीं सूर्यकुमार यादव 50 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान केएल राहुल ने नाबाद 58 रन बनाए। 49वें ओवर में, शॉन एबॉट की गेंद पर उन्होंने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाया।


Check Also

India vs Australia: भारत के लिए एक बार फिर अनलकी साबित हुए रिचर्ड कैटलब्रो, एक निर्णय ने पूरा मैच छीन लिया, जानें पूरा मामला

भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने 2023 का वनडे विश्व कप जीता है। टॉस हारकर टीम …