Breaking News

रुधौली घटना: पति शराब के नशे में था..। पत्नी से रात भर दुर्व्यवहार; बेटा: ‘मेरे मरने के बाद थाने जाकर वीडियो दिखाओ.’

पुलिस ने रुधौली कांड से दिल दहला देने वाली जानकारी प्राप्त की हैं। बुधवार की रात पति शराब पीता था। किंतु दरिंदे भी नशे में सजग थे। उसकी पत्नी बार-बार हवस का शिकार हुई। काले रात का अंत हुआ। बृहस्पतिवार को नई सुबह हुई, लेकिन यह घटना कभी याद नहीं आती। पति की शराब की खुमारी उतरने पर उसे एहसास हुआ कि उसके जीवनसाथी के साथ बहुत गलत हो गया था।

शुक्रवार को बस्ती की नगर पंचायत रुधौली में बिचौलिए के दबाव में जहर खाने वाली दंपती की पत्नी भी गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में मर गई। पति बृहस्पतिवार को मर गया था। महिला की मृत्यु के बाद एक वीडियो प्रसारित हुआ।

इसके बाद आनन-फानन बिचौलिए समेत दो लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर लिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया। दुष्कर्म के अलावा पुलिस दोनों से जमीन और बिचौलिए की रकम के बारे में पूछताछ कर रही है।

पति-पत्नी ने वीडियो में बिचौलियों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है, जिन दोनों ने उसकी जमीन बेचकर पैसे हड़प लिए हैं। वीडियो में पति बताता है कि आदर्श सिंह और त्रिलोकी ने रात भर उसकी पत्नी के साथ दुष्कर्म किया और उसका वीडियो बनाया।

आहत होकर दोनों जहरीला खाना खा रहे हैं। वीडियो में पत्नी ने भी यही कहा है। मृतक के भाई ने दोनों आरोपियों के खिलाफ शिकायत की। शुक्रवार को पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

बृहस्पतिवार सुबह दंपती ने कीटनाशक खाया था। दोनों को मौत का अंदेशा हुआ तो दरिंदों की कारस्तानी को अपने मोबाइल फोन पर वीडियो बनाया। मां ने कहा कि जब मैं मर जाऊंगी तो पुलिस को बताना, जब उसका 11 साल का बेटा वीडियो बनाते समय आया। जैसे ही दोनों की हालत बिगड़ने लगी, बेटे ने परिवार के अन्य सदस्यों को फोन किया।
दोनों परिवार वाले सीएचसी में भर्ती हुए। इलाज के दौरान पति ने वहां से जिला अस्पताल भेजा गया। डाक्टरों ने पत्नी को गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा। शुक्रवार को भी वह मर गया। जब मां मर गई, बेटा ने बताया कि माँ को बुरा हुआ। यह बात अपने मोबाइल फोन पर वीडियो में मम्मी-पापा खुद बता रहे हैं। गोरखपुर में मोबाइल का उपचार कराने के दौरान वह अपने परिवारीजनों के साथ था।
दंपती के रिश्तेदारों ने तुरंत वीडियो देखकर फोन खोला। वीडियो में दंपती रात भर हुई हिंसा की दास्तां बताते दिखाई देते हैं। मृतक के भाई ने इसी आधार पर थाने में शिकायत की। वहीं देर रात तक शवों को अंतिम संस्कार देने के लिए चिंता जारी रही। पुलिस के दबाव के बावजूद परिवार ने अंतिम संस्कार को रात में करने से मना कर दिया।
पुलिस को रुधौली कांड में दिल दहला देने वाली जानकारियां मिली हैं, जिसमें पति ने नशे में धुत होकर पत्नी से रात भर की दरिंदगी की थी। बुधवार की रात पति शराब पीता था। किंतु दरिंदे भी नशे में सजग थे। उसकी पत्नी बार-बार हवस का शिकार हुई। काले रात का अंत हुआ। बृहस्पतिवार को नई सुबह हुई, लेकिन यह घटना कभी याद नहीं आती। पति की शराब की खुमारी उतरने पर उसे एहसास हुआ कि उसके जीवनसाथी के साथ बहुत गलत हो गया था।

कुरेदा ने पत्नी की रातभर की व्यथा सुनी। दोनों ने घर में रखी जहर की पुड़िया निगल दी, क्योंकि शायद दरिंदों से बचना मुश्किल था। ठीक है, वे शायद मरने के करीब देखकर इतना साहस कर गए कि दरिंदों को सजा दिलाने के लिए खुद का वीडियो बनाया। दंपती का ग्यारह वर्षीय बेटा इसका साक्षी था।

रुधौली नगर पंचायत क्षेत्र में एक दम्पती की हत्या की घटना ने सभी को हैरान कर दिया है। वैसे तो दरिंदगी की पीड़िता ने घटना की पूरी रात को वीडियो में बयां किया है, लेकिन गांव वालों को यकीन नहीं था कि सिर्फ उसी रात की दरिंदगी ने दोनों को मार डाला था। लोगों का कहना है कि इससे पहले भी कुछ हुआ होगा, जो दोनों को नुकसान नहीं पहुँचा होगा।

यहां तक कि शुक्रवार शाम तक पुलिस भी उदासीन रही। हालाँकि, नामजद तहरीर और वीडियो फुटेज मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में देर नहीं लगाई। घटनास्थल की जांच करने पहुंचे एसपी गोपाल कृष्ण चौधरी ने भी जमीन विवाद का नाम लिया। जिसकी उन्होंने जांच कराने का आह्वान किया था।

रिश्तेदारों और आसपास के लोगों का कहना है कि इस मामले में अभी बहुत कुछ छिपा हुआ है। कोई खुलकर बोल नहीं पा रहा है। वीडियो में मृतक के अलग रहने वाले भाई और उनकी पत्नी ही सही जानकारी दे रहे हैं। जमीन बेचने को कुछ रिश्तेदारों ने मान लिया।
सड़क से लगभग पचास मीटर दूर एक खेत में दंपती ने चार मीटर जमीन बेच दी, जहां वे अपने बुजुर्ग पिता और तीन बच्चों के साथ रहते थे। उसके घर से सटा हुआ दरिंदगी के एक आरोपी का प्लाट भी है. इसमें छत और बेसमेंट हैं, लेकिन कमरे नहीं हैं। मृतक के प्लाट के सामने से सौ मीटर की दूरी पर चार मीटर चौड़ाई की चार मीटर लम्बी जमीन को उसने इन बिचौलियों के माध्यम से किसी को बेच दी थी।

उस प्लाट की गहराई अधिक होने से पांच मीटर में एक बिस्वा रकबा बनता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि वहां जमीन चार से पांच लाख रुपये प्रति मीटर की कीमत है। पांच मीटर जमीन की मूल्य लगभग २० लाख रुपये बताया जा रहा है। मृतक ने अपने बुजुर्ग पिता को तहसील ले जाकर जमीन बैनामा करा दी है, जिसकी रजिस्ट्री में दोनों आरोपी गवाह हैं, सूत्रों ने बताया। हालाँकि, कोई नहीं जान पाया कि जमीन किसके पास बेची गई है और क्या पैसे प्राप्त हो गए हैं या नहीं।
त्रिलोकी के पास ट्रैक्टर दंपती के वार्ड का निवासी आदर्श सिंह जेसीबी चलाता है। उसकी जेसीबी नगर पंचायत रुधौली में चलती थी, लेकिन भुगतान नहीं मिलने के कारण उसे कुछ दिनों से वहां से निकाल दिया गया है। जबकि आरोपी त्रिलोकी में ट्रैक्टर-ट्रॉली है आदर्श जेसीबी मिट्टी खोदता है, लेकिन आदर्श त्रिलोकी मिट्टी खोदता है। त्रिलोकी, घर के बगल में प्लाट होने के कारण मृतक के घर आता-जाता रहता था। ग्रामीणों का कहना है कि वे एक साथ बैठकर शराब पीते थे।

मैं मरने के बाद थाने जाकर वीडियो दिखाना
11 साल के बेटे को माता-पिता को मौत के मुंह में समाते देखकर गहरा सदमा लगा है। यद्यपि बाकी दो बच्चों की समझ उतनी नहीं है, लेकिन बड़े बेटे ने जो कहा, उसे सुनकर कलेजा मुंह को आ जाता है। वह शायद बड़ा होता तो इतना स्पष्ट नहीं होता। जब उसने पूछा, उसने कहा कि पिता ने कहा कि बेटा, तुम्हारी मां को कुछ गलत हुआ है। उसने बताया कि जब वह अपने माता-पिता के पास पहुंचा, वे बिस्तर पर पड़े कराहते हुए दीवार से मोबाइल फोन टिकाकर वीडियो बना रहे थे। बेटा, अभी किसी से कुछ मत कहना, माँ ने कहा। मेरी मृत्यु के बाद थाने जाकर पूरी जानकारी पुलिस को देना।

पीड़िता ने पूरी तरह से संघर्ष किया
मृतका ने दरिंदों से बचने के लिए बहुत संघर्ष किया, लेकिन दोनों ने उसे दबोचकर मुंह दबा दिया, रिश्तेदारों और आसपास के लोगों ने बताया। पति इतना पी गया था कि वह चल भी नहीं पा रहा था। घर के पीछे की नींव के बगल में उगे घास फूस पर भी लड़ाई के निशान थे।

उस स्थान को परिवार की एक महिला बार-बार दिखाती थी। उसकी बात की गवाही देने के लिए वहां कुछ टूटी चूड़ियां पड़ी थीं। मृतका का पति भी वीडियो में बताता है कि उसे बहुत सी शराब पिलाकर बेहोश कर दिया गया था।

Check Also

बरेली को विशिष्ट पहचान देगा नाथ कॉरिडोर : योगी

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बरेली में निर्माणाधीन नाथ …