Breaking News
उत्तराखंड: युवा हो जाएं तैयार UKSSSC: समूह-ग में 23 पदों के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग दोबारा शुरू हो जाएगा

उत्तराखंड: युवा हो जाएं तैयार UKSSSC: समूह-ग में 23 पदों के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग दोबारा शुरू हो जाएगा

UKSSSC की खबर: यूकेएसएसएससी की कई भर्तियों के पेपर लीक होने के बाद, पिछले साल जुलाई में सरकार ने राज्य लोक सेवा आयोग को समूह-ग की 23 भर्तियों की भी जिम्मेदारी दी थी।

पेपर लीक प्रकरण में हाथ से छीनी गई समूह-ग की 23 भर्तियों को अब अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ही भरेगा। UKSSSC को राज्य लोक सेवा आयोग से वापस लेने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। व्यवस्था बहाल होने पर समूह-ग भर्ती पुनः तेज होगी।

वास्तव में, पिछले साल जुलाई में यूकेएसएसएससी के कई पदों के पेपर लीक होने के बाद सरकार ने राज्य लोक सेवा आयोग को समूह-ग के 23 पदों की भी जिम्मेदारी दी थी। इसके लिए राज्य सरकार ने सितंबर में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (कृत्यों का परिसीमन) विनियम 2022 जारी किया।

राज्य लोक सेवा आयोग ने पुलिस कांस्टेबल की भर्ती भी इसी तरह की की। इस बीच, यूकेएसएसएससी का नया अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया नियुक्त किया गया। उनकी निर्विवाद परीक्षाएं सभी पदों पर रद्द हुईं। इसके बाद पुरानी भर्ती को वापस लेने के लिए सरकार को पत्र भेजा गया। धर्मशास्त्र विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य लोक सेवा आयोग से UKSSSC को चरणबद्ध रूप से समूह-ग की भर्तियां लौटाने पर जल्द ही निर्णय होने वाला है।

काम मिलेगा

राज्य लोक सेवा आयोग में पुलिस कांस्टेबल भर्ती का प्रस्ताव कई माह से लंबित है। दूसरी भर्तियों का भारी बोझ आयोग पर है। इसी तरह, अनेक समूह-ग भर्ती प्रस्ताव अभी भी लंबित हैं। UKSSSC को वापस मिलने से ये भर्तियां तेज हो जाएंगी।


Check Also

एग्जिट पोल से कांग्रेस का ‘एग्जिट प्रचंड हार का डर : धामी

देहरादून (संवाददाता)  । मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर कांग्रेस का …