Breaking News

कवायद:ऋषिकेश निगम का ये क्षेत्र भी होगा तीसरी आंख से लैस,मेयर कर रही यह पहल

ऋषिकेश (संवाददाता)। नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने तीन जगहों पर हाईमास्ट लाइट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दुघर्टनाएं एवं अपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए बेहतर पथ प्रकाश व्यवस्था का होना बेहद आवश्यक है। मौके पर क्षेत्रीय पार्षद विजेंद्र मोघा की मांग पर महापौर ने पांच सीसीटीवी लगाने की भी घोषणा की।

नगर निगम महापौर ने निगम क्षेत्रों में लगाई जा रही हाई मास्ट लाईटों के अभियान के तहत गौरादेवी चौक, मनसा देवी फाटक सहित मनसा देवी मंदिर के पास स्विच आँन कर हाई मास्ट लाईटों का उद्वटान किया। इस अवसर पर महापौर ने कहा कि शहरवासियों द्वारा लंबे समय से हाई मास्ट लगाने की मांग की जा रही थी। उनकी मांग पर नगर के तमाम वार्डो के महत्वपूर्ण स्थानों को हाई मास्ट लाईट से सुसज्जित किया जा रहा है।

इन हाईमास्ट लाइटों के लगने से आसपास का अंधेरा बिल्कुल खत्म हो जाएगा। अंधेरा होने के कारण खासतौर पर महिलाएं इन जगहों से गुजरते समय डर महसूस करती थी।उन्होंने कहा कि मंसा देवी के इस महत्वपूर्ण क्षेत्र में शाम ढलने के बाद अंधकार छाया रहता था। जिससे घटनाओं का भी संदेह बना रहता था। हाईमास्ट लाईट लगने से रात के समय दुघर्टनाओं पर भी अंकुश लगेगा। स्थानीय पार्षद द्वारा सीसीटीवी केमरे लगाये जाने की मांग पर तुरंत महापौर ने पांच सीसीटीवी केमरे की घोषणा की।कहाकि क्षेत्र में तीसरी आंख लगने से अपराधियों एवं नशा कर हुड़दंग मचाने वालों पर नजर रखी जा सकेगी। उन्होंने कहा कि विकास उनकी प्राथमिकता है। कहा कि विकास कार्यों को धरातल पर उतारा जा रह है।

भाजपा सरकार में विकास की गति को थमने नहीं दिया जायेगा। नगर निगम स्तर से जो भी विकास कार्य संभव है वह कराये जायेंगे। इस दौरान पार्षद विजेंद्र मोघा,राकेश सिंह मिया , देवेश्वर प्रसाद रतूड़ी, उषा भंडारी ,विजया भट्ट ,सोनी भट्ट ,मोनी भट्ट ,कदमबरी भट्ट ,सुमन राणा ,गणेश भट्ट ,विजय राणा ,दीपक चौहान ,ऋषिराम जोशी , कलम सिंह कैंतुरा ,विजय बिष्ट ,अमन भट्ट ,जगवीर राणा ,,देशराज जुगरान ,ऋषिराम पंडित , अंकित भट्ट ,कृष्णा भट्ट , केएन सेमवाल, मलिक शा, उत्तम राणा, राजपाल सिंह कैंतूरा, आदि मोजूद रहे।

Check Also

अवैध रूप से शराब पिलाने वाले होटल संचालकों के विरुद्ध कार्रवाई एक अभियुक्त गिरफ्तार

मुनि की रेती  ऋषिकेश, दीपक राणा।  दिनांक 30-03-24 को मुनि की रेती पुलिस द्वारा ,श्री …