Breaking News
sushma swaraj

कराची की बच्ची पर मेहरबान हुई सुषमा

ओपन हार्ट सर्जरी के लिए बच्ची को दिया वीजा

sushma swaraj

Yes, we are allowing Visa for your 7 years old daughter’s open heart surgery in India. We also pray for her early recovery.
                                                                                                  (Sushma Swaraj https://twitter.com/SushmaSwaraj)

नई दिल्ली (का0सं0)। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने देश के मानवीय स्वभाव का परिचय देते हुए पाकिस्तान के कराची में रहने वाली सात वर्षीय बच्ची महा शोएब को ओपन हार्ट सर्जरी के लिए भारत आने का वीजा दे दिया है। ट्विटर पर बच्ची की मां की ओर से किये गए अनुरोध का जवाब देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया है, हां, हम भारत में आपकी सात वर्षीय बेटी की ‘ओपन हार्ट सर्जरीÓ के लिए वीजा दे रहे हैं। हम उसके जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना भी करते हैं। गौरतलब है कि सुषमा संयुक्त राष्ट्र महासभा की वार्षिक बैठक में भाग लेने के लिए पिछले करीब एक सप्ताह से न्यूयॉर्क में थीं।

heartsurgery

बच्ची की मां निदा शोएब ने पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर अपनी बच्ची को जल्दी मेडिकल वीजा देने की मांग की थी, ताकि उसकी ‘ओपन हार्ट सर्जरी की जा सके। निदा पिछले कई दिनों से दोनों को ट्वीट कर रही हैं। निदा ने नोयडा के जेपी अस्पताल के डॉक्टर की चिट्ठी के साथ ही ट्वीट में अनुरोध किया था, माननीय ञ्चसुषमास्वराज मैम। मेरी बेटी को ओपन हार्ट सर्जरी की जरूरत है। मैंने अगस्त में आवेदन किया था, लेकिन अभी भी वीजा प्रक्रिया में है। कृपया मदद करें। मैं आपकी बहुत आभारी रहूंगी। नोएडा स्थित जेपी अस्पताल के पेडियाट्रिक कार्डियक सर्जरी (बच्चों के हृदय की सर्जरी करने वाले विभाग) के निदेशक डॉक्टर राजेश शर्मा ने आठ अगस्त, 2017 को सात वर्षीय मरीज महा शोएब, उसके माता-पिता निदा महमूद और शोएब खालिद, भाई मस्त अब्दुल हादी तथा परिवार के अन्य सदस्य को वीजा देने का अनुरोध किया है। उन्होंने पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग के नाम लिखी अपनी चिट्ठी में कहा है कि जितनी जल्दी संभव हो बच्ची को नोएडा के जेपी अस्पताल में सर्जरी के लिए आने की अनुमति दी जाए। बच्ची की मां निदा के अनुसार, महा का स्वास्थ्य बहुत खराब है और वह स्कूल जाने जैसे सामान्य काम भी नहीं कर पा रही है। जब डॉक्टर शर्मा से मरीज महा के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि एक बार मरीज को अस्पताल आने दें, उसके बाद ही हम आगे कुछ बताने की स्थिति में होंगे।

Check Also

Chhattisgarh में आत्महत्या: दुर्ग जिले में आत्महत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, अब दो लोग और मारे

दुर्ग के कातुलबोर्ड थाना क्षेत्र के निवासी प्रतीक साहू ने अपने घर में फांसी लगाकर …

4 comments

  1. Hello there, There’s no doubt that your web site
    could be having browser compatibility problems. When I look
    at your web site in Safari, it looks fine however, if opening in IE, it’s
    got some overlapping issues. I just wanted to provide you with a quick heads up!
    Other than that, great site!

  2. I really like reading an article that can make men and
    women think. Also, many thanks for allowing for me to comment!

  3. excellent points altogether, you just won a emblem new reader.
    What could you recommend in regards to your publish that
    you simply made a few days in the past? Any sure?

  4. Appreciate the recommendation. Will try it out.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *